scriptशिक्षा विभाग और आरपीएससी के बीच अटक रही 1200 अभ्यर्थियों की नौकरी | Job of 1200 candidates stuck between Education Department and RPSC | Patrika News
जयपुर

शिक्षा विभाग और आरपीएससी के बीच अटक रही 1200 अभ्यर्थियों की नौकरी

पांच साल से लंबित रिसफल रिजल्ट और वेटिंग, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 का मामला

जयपुरDec 26, 2021 / 05:16 pm

Vijay Sharma

जयपुर। सरकार बेरोजगारों को तोहफा दे रही हैं, लेकिन विभागों की लेटलतीफी बेरोजगारों की उम्मीदों पर पानी फेर रही हैं। मामला वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 के 1200 रिक्त पदों का है। अभ्यर्थी पिछले पांच साल से रिसफल और वेटिंग लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। बीते दिनों मुख्यमंत्री ने भर्ती की रिसफल रिजल्ट और वेटिंग निकालने के आदेश दिए। इसके बाद भी इसकी प्रक्रिया शिक्षा विभाग और आरपीएससी के बीच अटकी हुई हैं। शिक्षा विभाग को रिक्त 1200 पदों की अनुशंंसा राजस्थान लोक सेवा आयोग को भेजनी हैं। इसके बाद भी विभाग ने अभी तक अनुुशंसा नहीं भेजी है। शिक्षा विभाग जहां अनुशंसा भेजने की बात कह रहा है वहीं, आरपीएससी विभाग का तर्क है कि विभाग से अभी तक अनुशंसा प्राप्त नहीं हुई हैं। ऐसे में बेरोजगार विभाग और आरपीएससी के चक्कर लगा रहे हैं। अभ्यर्थी अनिल शर्मा ने बताया कि 1200 अभ्यर्थी पिछले पांच साल से संघर्ष कर रहे हैं। इसके लिए निदेशालय बीकानेर पर धरना दिया जा चुका है। कई बार शिक्षामंत्री से मुलाकात कर मांंग उठाई गई है। लेकिन हर बार आश्वासन दिया जाता है।
15 दिन में प्रक्रिया पूरी नहीं तो आंदोलन
अभ्यर्थियों का कहना है कि 15 दिन में अगर रिसफल रिजल्ट और वेटिंग नहीं निकाली गई तो जयपुर में आंदोलन किया जाएगा। इसको लेकर अभ्यर्थियों ने रणनीति तैयार की है। शहीद स्मारक पर धरने की घोषणा की है। अभ्यर्थियों ने कहा है कि सरकार के तीन साल पूरे हुए हैं। ऐसे में सरकार पांच साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे बेरोजगारों को राहत दें। सुनवाई नहीं की तो मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे।

Home / Jaipur / शिक्षा विभाग और आरपीएससी के बीच अटक रही 1200 अभ्यर्थियों की नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो