'ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन', सबसे ज्यादा राजस्थान से आए ऑनलाइन आवेदन

-सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 30 हजार आवेदन राजस्थान से, कई राज्यों में शुरू होंगे ऑनलाइन इंटरव्यू, 8 फरवरी को देशभर में लॉन्च हुआ था कांग्रेस का ज्वाइन सोशल मीडिया कैंपेन

By: firoz shaifi

Published: 09 Mar 2021, 10:51 AM IST

फिरोज सैफी/जयपुर।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा को टक्कर देने और दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए देशभर में अपने आईटी सेल को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस की ओर से 8 मार्च को देश भर में लॉन्च किए गए ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन के तहत मांगे गए ऑनलाइन आवेदनों के तहत अब तक एक माह में देशभर से डेढ़ लाख आवेदन आए हैं।

वहीं देशभर में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड आवेदन राजस्थान से आए हैं। राजस्थान से ऑनलाइन आवेदन का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है। ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन से जुड़े वॉलियंटर्स की माने तो ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन अभी दो से तीन माह और जारी रहेगा।

बड़ी संख्या में लोगों के कांग्रेस के इस अभियान से जुड़ने से पार्टी का थिंक टैंक उत्साहित है। इस अभियान के जरिए पार्टी का 5 लाख सोशल मीडिया वॉरियर्स तैयार करने का टारगेट है। जिस तरह से समर्थन इस अभियान को मिल रहा है उससे पार्टी नेता आश्वस्त हैं कि वे पांच लाख वॉलियंटर्स के टारगेट तक पहुंच जाएंगे।

जल्द शुरू होंगे इंटरव्यू
ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन के रणनीतिकारों की माने तो एक माह में डेढ़ लाख से ज्यादा आवेदन ऑनलाइन आ गए हैं। अब जल्द ही इंटरव्यू का दौर शुरू होगा। आवेदनकर्ताओं से ऑनलाइन इंटरव्यू लिए जाएंगे। इंटरव्यू के दौरान आवेदनकर्ताओं से उनके कांग्रेस से जुड़ने और सोशल मीडिया को लेकर सवाल जवाब किए जाएंगे। बताया जाता है कि जिन राज्यों में फिलहाल कोई चुनाव नहीं हैं वहां सबसे पहले इंटरव्यू शुरू होंगे और जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां बाद में साक्षात्कार शुरू होंगे।

ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर होंगी नियुक्तियां
बताया जाता है कि ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन के जरिए इंटरव्यू में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर आईटी सेल में तैनात किया जाएगा। वहीं पार्टी के नेशनल आईटी सेल में नियुक्तियां होंगी।

ये रहेगा सोशल मीडिया वॉरियर्स का काम
'ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया' कैंपेन के जरिए तैयार किए गए सोशल मीडिया वॉरियर्स सोशल मीडिया में कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों को ले जाने के अलावा भाजपा और उसके आईटी सेल के के दुष्प्रचार से टक्कर लेने, फेक न्यूज का पर्दाफाश करने और भाजपा और दूसरे दलों के अन्य नेताओं के कमजोर बयानों को पकड़ कर उनकी ट्रोलिंग करने जैसे काम किए जाएंगे।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned