scriptवेतन बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर जुटे जूनियर इंजीनियर्स | Junior engineers gathered on social media to increase salary | Patrika News
जयपुर

वेतन बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर जुटे जूनियर इंजीनियर्स

कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हुए कर्मचारी संगठनों ( employee organizations ) के आंदोलन इन दिनों सोशल मीडिया ( social media ) पर ज्यादा चल रहे हैं।

जयपुरAug 21, 2020 / 04:10 pm

Ashish

Junior engineers gathered on social media to increase salary

वेतन बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर जुटे जूनियर इंजीनियर्स

जयपुर
Rajasthan Engineers Ekta Manch : कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हुए कर्मचारी संगठनों ( employee organizations ) के आंदोलन इन दिनों सोशल मीडिया ( social media ) पर ज्यादा चल रहे हैं। मंत्रालयिक कर्मचारियों के साथ ही अब कनिष्ठ अभियंता भी ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और वेतन बढ़ोतरी के लिए ट्ववीटर समेत सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों के जरिए अपनी मांग उठा रहे हैं। कनिष्ठ अभियंता अपनी ग्रेड पे 3600 से बढ़ाकर 4800 करने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर कई बार ट्ववीटर पर निर्धारित समय पर अधिक से अधिक संख्या में ट्ववीट करके राज्य सरकार से ग्रेड पे बढ़ाने की मांग की जा चुकी है। कनिष्ठ अभियंता अभी भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर लगातार इस मांग को उठा रहे हैं।

राजस्थान इंजीनियर्स एकता मंच ( Rajasthan Engineers Ekta Manch ) के अध्यक्ष नंदराम गुर्जर का कहना है कि कनिष्ठ अभियंता के कार्य सीधे जनता से जुड़ा हुए हैं। बाकी विभागों की तुलना में काम भी ज्यादा रहता है। ऐसे में ग्रेड पे बढ़ाने की मांग की जा रही है। एसोसिएशन के मुताबिक अन्य राज्यों में जूनियर इंजीनियर्स का ग्रेड पे राजस्थान के मुकाबले में बेहतर है। सेंट्रल में ग्रेड पे 4800 है। ऐसे में राज्य में भी ग्रेड पे बढ़ाया जाना चाहिए। एसोसिएशन का यह भी कहना है कि पांचवे वेतनमान से जूनियर इंजीनियर्स के वेतन में विसंगति आई, जो कि अभी तक जारी है। पंजाब, बिहार समेत अन्य राज्यों में जूनियर इंजीनियर्स को राजस्थान से अधिक वेतन मिल रहा है। गौरतलब है कि जूनियर इंजीनियर्स की ओर से ट्ववीटर पर हैशटेग जेईएन जीपी 4800 के जरिए वेतन बढ़ाने की मांग की जा रही है।

Home / Jaipur / वेतन बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर जुटे जूनियर इंजीनियर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो