scriptकरणी सेना पहुंची विधानसभा: गुजरात की तरह मिले सवर्णों को आरक्षण | Karni Sena Sukhdev Gogamedi Rajasthan Assembly Reservation Gujarat | Patrika News
जयपुर

करणी सेना पहुंची विधानसभा: गुजरात की तरह मिले सवर्णों को आरक्षण

आरक्षण ( Reservation ) में विसंगतियों को लेकर सोमवार को राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) के बाहर करणी सेना ( Karni Sena ) और अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्राम्ण महासभा ने प्रदर्शन किया। इसके बाद विधानसभा से बुलावा आने पर प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री के ओएसडी, मंत्री भंवर सिंह भाटी ( Bhanwar Singh Bhati ) की वार्ता हुई। वहीं, करणी सेना पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक समाधान नहीं होगा विरोध जारी रहेगा।

जयपुरJul 15, 2019 / 10:20 pm

surendra kumar samariya

करणी सेना पहुंची विधानसभा: गुजरात की तरह मिले सवर्णों को आरक्षण

Sukhdev Singh Gogamedi- File Photo

आरक्षण में विसंगतियों को लेकर सोमवार को करणी सेना ने राजस्थान विधानसभा ( rajasthan assembly ) का घेराव व प्रदर्शन किया। राजस्थान में भी गुजरात ( Gujarat ) आरक्षण मॉडल की मांग करते हुए श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना और अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्राम्ण महासभा सहित सर्वसमाज रैली निकाली। विद्याधर नगर स्थित भैरों सिंह शेखावत ( Bhairon Singh Shekhawat ) स्मृति स्थल से रवाना होकर हजारों लोग 22 गोदाम तक पहुंचे। यहां पर उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि जल्द ही आरक्षण नियमों में संशोधन नहीं किया तो उग्र आंदोलन होगा।

– गुर्जरों की तरह सवर्णों को भी मिले लाभ

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ( Rashtriya Rajput Karni Sena ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी ( Sukhdev Singh Gogamedi ) ने बताया कि गुर्जरों की तरह सवर्णों को भी पुरानी भर्तियों में मिल रहे आरक्षण का लाभ दिया जाए। यहां पर सवर्ण आरक्षण लागू होने के बावजूद कुछ नियमों से गरीब सवर्णों को परेशानियां हो रही है। गोगामेडी ने बताया कि एक तरफ सरकार स्वयं बीपीएल को 108 गज के प्लांट दे रही है। वहीं, जिस सवर्ण के पास 100 गज प्लांट है उसे आरक्षण नहीं दिया जा रहा। वहीं, सवर्णों को भर्तियों में आयु की छूट दी जाए। अब करणी सेना मंगलवार को आगामी रणनीति बनाएगी।

– विधानसभा से आया बुलावा

गोगामेडी ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान विधानसभा से बुलाया आया। वहां हमारे सात सदस्यीय दल से मुख्यमंत्री के ओएसडी सहित मंत्री भंवर सिंह भाटी, विधायक राजेंद्र गुढा से वार्ता हुई।

Home / Jaipur / करणी सेना पहुंची विधानसभा: गुजरात की तरह मिले सवर्णों को आरक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो