scriptपहली बार टीम इंडिया में शामिल हुआ यह प्लेयर, अब विश्व कप में खेलने का है लक्ष्य | Khaleel Ahmed : From Tonk to Team India. | Patrika News
जयपुर

पहली बार टीम इंडिया में शामिल हुआ यह प्लेयर, अब विश्व कप में खेलने का है लक्ष्य

एशिया कप : टीम इंडिया में चुने गए टोंक के खलील अहमद बोले- इंटरनेशनल क्रिकेट में लेने हैं जहीर खान से ज्यादा विकेट

जयपुरSep 02, 2018 / 12:53 am

Aryan Sharma

Jaipur

पहली बार टीम इंडिया में शामिल हुआ यह प्लेयर, अब विश्व कप में खेलने का है लक्ष्य

जयपुर. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद का लक्ष्य अगले वर्ष विश्व कप में खेलने का है। एशिया कप के लिए टीम इंडिया में चुने गए टोंक निवासी खलील ने बताया कि वह इस मौके का भरपूर लाभ उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्थान बनाने का प्रयास भी करेंगे। पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और तेज गेंदबाज जहीर खान से टिप्स ले चुके खलील 2016 में अंडर-19 विश्व कप की उपविजेता रही भारतीय टीम के सदस्य थे।
राहुल और जहीर हैं आदर्श
खलील ने कहा कि मेरे आदर्श राहुल द्रविड़ और जहीर खान हैं। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जहीर खान से ज्यादा विकेट लेना चाहता हूं। बकौल खलील, मुझे अंडर-19 विश्व कप और इंडिया-ए से खेलने का लाभ मिला। साथ ही मैंने लगातार मेहनत पर फोकस रखा। अब आगे भी अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखने की कोशिश करूंगा ताकि लंबे समय तक टीम का हिस्सा बन सकूं। खलील ने बताया कि वह हर टूर्नामेंट में कोच इम्तियाज अली की सलाह लेते हैं।
राहुल द्रविड़ ने पहचानी थी प्रतिभा
खलील राजस्थान की जूनियर टीम की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, तभी अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ की नजर उन पर पड़ी, उन्होंने खलील को टीम इंडिया के कैम्प में बुला लिया। खलील ने शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद अंडर-19 टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे।
पहले नाराज थे पिता, आज खुशी का ठिकाना नहीं
खलील ने 10 साल की उम्र में पिता से छुपकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था। हालांकि इससे पेशे से मेल नर्स उनके पिता खुर्शीद अहमद नाराज भी थे, लेकिन अब खलील का चयन टीम इंडिया में होने पर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। खलील के चयन पर शनिवार को मछली बाजार स्थित उनके घर में ईद की तरह खुशियां मनाई गई। जिला क्रिकेट संघ से जुड़े खिलाडिय़ों ने जमकर आतिशबाजी की और मिठाई खिलाई।
आइपीएल में खेले हैं हैदराबाद और दिल्ली से
खलील अहमद ने अब तक केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। खलील ने 17 लिस्ट-ए मैचों में 28 विकेट झटके हैं। वह जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुई चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे। इंडिया-ए के लिए खलील ने हाल ही में चार मैचों में नौ विकेट लिए थे। खलील इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में इस साल सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। इससे पहले वे दिल्ली डेयरडेविल्स का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
2017-18 में खलील का प्रदर्शन
टूर्नामेंट मैच विकेट
अंडर-23 सी.के.नायडू 5 27
रणजी ट्रॉफी 2 2
विजय हजारे ट्रॉफी 6 10
सैयद मुश्ताक अली टी-20 10 17

Home / Jaipur / पहली बार टीम इंडिया में शामिल हुआ यह प्लेयर, अब विश्व कप में खेलने का है लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो