जानिए जयपुर के अजब-गज़ब फुटबॉल फैंस के बारे में

Priyanka Yadav

Publish: Jun, 14 2018 11:55:20 AM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
जानिए जयपुर के अजब-गज़ब फुटबॉल फैंस के बारे में

फुटबॉल लवर्स, जिन्होंने इंटीरियर को फुटबॉल थीम पर किया है तैयार

जयपुर. फीफा वर्ल्ड कप का आगाज गुरूवार से होने जा रहा है। इसी के साथ जयपुर वासियो पर फुटबॉल का खुमार चढ़ा हुआ है। जिसके चलते फुटबॉल फैंस का रोमांच का आलम ज़बरदस्त है। फीफा वर्ल्ड कप को लेकर जयपुर के युवाओ और फुटबॉल प्रेमियों में भी गज़ब का उत्साह देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां यंगस्टर्स में यह उत्साह वर्चुअल गेम्स, टीवी और एप्स के जरिए नजर आएगा, वहीं शहर में कुछ एेसे पुराने फुटबॉल लवर्स भी हैं, जिन्होंने अपने इंटीरियर को फुटबॉल थीम पर तैयार किया है।

अनोखा फुटबॉल भवन

नेहरू नगर स्थित फुटबॉल भवन है जिसका सिर्फ नाम ही डिफरेंट नहीं है, बल्कि घर का कोना-कोना फुटबॉल के रंगों में रंगा हुआ है। पोर्च एरिया से लेकर बेडरूम और टेरिस, पूरे घर में फुटबॉल के आर्टिकल्स देखे जा सकते हैं। घर के मालिक लाल चंद अग्रवाल की फुटबॉल गेम के प्रति दीवानगी उनका घर बखूबी बयां करता है। इस घर में लाइट्स, पंखे और स्टेयर्स, सभी में फुटबॉल की आकृति बनी हुई है। अग्रवाल बताते हैं कि मुझे बचपन से ही फुटबॉल बहुत पसंद है, जिसके कारण मैंने अपने आस-पास का माहौल भी फुटबॉल से रंग दिया है। मैं हमेशा से ही अपने घर को कुछ अलग बनाना चाहता था। जिस तरह से फीफा का फीफा हाउस और एआईएफएफ का सॉकर हाउस है, वैसे ही मैंने भी अपने घर को वर्ल्ड का अनोखा फुटबॉल हाउस बनाया है।

टंकी को बना दिया फुटबॉल

घी वालों का रास्ता निवासी रमेश चमन ने अपनी पानी की टंकी को फुटबॉल का आकार दे दिया है। फुटबॉल के शौकीन रमेश चमन ने इस टंकी का निर्माण 2003 में करवाया था। शुरुआती दिनों में कई लोग इसको इस टंकी को देखने आते थे। इसके टंकी के निर्माण में एक माह का समय लगा। चार फीट की इस टंकी में करीब ७५० लीटर पानी एकत्रित हो जाता है।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned