लक्ष्य प्राप्ति में सचिन से बेहतर कोहली

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का मानना है कि रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पूर्व टीम साथी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं।

By: Bhagwan

Published: 13 May 2020, 04:27 PM IST

जोहान्सबर्ग. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का मानना है कि रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पूर्व टीम साथी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं।
डिविलियर्स ने कहा, सचिन हम दोनों के लिए आदर्श रहे हैं, जिस तरह से वह अपने युग में चोटी पर कायम रहे थे और उन्होंने जो कुछ हासिल किया वह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए उदाहरण है। उन्होंने कहा और मुझे लगता है कि विराट भी यही कहेंगे कि उन्होंने (सचिन) हमारे लिए स्टैंडर्ड तय किया है। व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि जब रनों के लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तो कोहली सबसे अच्छे हैं। सचिन सभी परिस्थितियों में अद्भुत थे, लेकिन दबाव में लक्ष्य का पीछा करने के मामले में कोहली ने खुद को सबसे ऊपर रखा है।


टीम इंडिया के कप्तान नेचुरल बॉल स्ट्राइकर


डिविलियर्स ने कहा, किसी एक के लिए यह बहुत मुश्किल है। लेकिन विराट एक नेचुरल बॉल स्ट्राइकर है और इसमें कोई दोराय नहीं है। उन्होंने कहा, टेनिस के संदर्भ में अगर इनकी बात करें तो वह (कोहली) फेडरर की तरह हैं। स्मिथ नडाल की तरह हैं। स्मिथ मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। वह रन बनाने के तरीके निकाल लेते हैं। वह बहुत स्वाभाविक नहीं लगते हैं, लेकिन वह रिकॉर्ड तोडऩे में सक्षम है। कोहली ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं और दबाव में मैच जीते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned