scriptलक्ष्य प्राप्ति में सचिन से बेहतर कोहली | Kohli better than Sachin in goal achievement | Patrika News
जयपुर

लक्ष्य प्राप्ति में सचिन से बेहतर कोहली

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का मानना है कि रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पूर्व टीम साथी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं।

जयपुरMay 13, 2020 / 04:27 pm

Bhagwan

Sachin Tendulkar And Virat Kohli

Sachin Tendulkar And Virat Kohli

जोहान्सबर्ग. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का मानना है कि रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पूर्व टीम साथी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं।
डिविलियर्स ने कहा, सचिन हम दोनों के लिए आदर्श रहे हैं, जिस तरह से वह अपने युग में चोटी पर कायम रहे थे और उन्होंने जो कुछ हासिल किया वह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए उदाहरण है। उन्होंने कहा और मुझे लगता है कि विराट भी यही कहेंगे कि उन्होंने (सचिन) हमारे लिए स्टैंडर्ड तय किया है। व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि जब रनों के लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तो कोहली सबसे अच्छे हैं। सचिन सभी परिस्थितियों में अद्भुत थे, लेकिन दबाव में लक्ष्य का पीछा करने के मामले में कोहली ने खुद को सबसे ऊपर रखा है।

टीम इंडिया के कप्तान नेचुरल बॉल स्ट्राइकर


डिविलियर्स ने कहा, किसी एक के लिए यह बहुत मुश्किल है। लेकिन विराट एक नेचुरल बॉल स्ट्राइकर है और इसमें कोई दोराय नहीं है। उन्होंने कहा, टेनिस के संदर्भ में अगर इनकी बात करें तो वह (कोहली) फेडरर की तरह हैं। स्मिथ नडाल की तरह हैं। स्मिथ मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। वह रन बनाने के तरीके निकाल लेते हैं। वह बहुत स्वाभाविक नहीं लगते हैं, लेकिन वह रिकॉर्ड तोडऩे में सक्षम है। कोहली ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं और दबाव में मैच जीते हैं।

Home / Jaipur / लक्ष्य प्राप्ति में सचिन से बेहतर कोहली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो