scriptडंपर के कुचलने से युवती की मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम | lady death in crushes by Dumpar | Patrika News
जयपुर

डंपर के कुचलने से युवती की मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

पुलिस ने किया लाठीचार्ज तो गुस्साए लोगों ने फेंके पत्थर

जयपुरJan 09, 2019 / 02:43 pm

neha soni

जयपुर/आंधी. कस्बे में जयपुर रोड बाजार में मंगलवार सुबह डम्पर ने पैदल जा रही युवती को कुचल दिया। देर तक पुलिस नहीं आई तो आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने भीड़ को खदेडऩे के लिए बल प्रयोग किया। लाठीचार्ज के दौरान समझाइश करने पहुंचे भाजपा नेता महेन्द्रपाल मीणा चोटिल हो गए। गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। बाद में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मामला संभाला।
इस दौरान 6 घंटे तक युवती का क्षत-विक्षत शव सडक़ पर पड़ा रहा और जयपुर-प्रतापगढ़ वाया आंधी स्टेट हाइवे जाम रहा। पुलिस के अनुसार दांतली निवासी कुमारी मनीषा बलाई (19) सुबह बैंक के कार्य से कस्बे में आई थी। लौटते समय 9.45 बजे डम्पर ने उसे कुचल दिया। पुलिस को सूचना दी, पर वह 10.30 बजे आई। महज डेढ़ किमी दूर थाना होने के बावजूद देर होने से आक्रोशित लोगों ने खरी-खोटी सुनाई। लोगों में आक्रोश देख पुलिस लौट गई। बाद में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

छोड़े आंसू गैस के गोले
अफसरों ने आश्वासन दिया लेकिन भीड़ नहीं मानी। ग्रामीण सडक़ पर शव रखकर धरने पर बैठ गए। समझाइश के बाद शव उठाने के दौरान कुछ लोगों ने नारेबाजी कर दी तो पुलिस ने बिना चेतावनी दिए बल प्रयोग शुरू कर दिया। इस दौरान महेन्द्रपाल एक दुकान केबाहर खड़े हो गए लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन पर भी लाठी भांज दी। उनके पांव में चोट आई। अफरा-तफरी के बीच भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, तो पुलिस ने आंसू गैस के 2 गोले दागे। पथराव में उपखण्ड अधिकारी की गाड़ी का शीशा टूट गया। बाद में डम्पर जब्त कर चालक रंगलाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया।
भीड़ शव नहीं ले जाने दे रही थी। समझाइश के बाद शव ले जाने लगे तो भीड़ वापस नारेबाजी करने लगी। भीड़ को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया।
– मुकेशकुमार मीणा, एसडीएम, जमवारामगढ़
घटनाक्रम की जांच सीओ को सौंपी है। युवती को कुचलने वाले डम्पर को जब्त कर चालक रंगलाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया है।
– ललित शर्मा, एएसपी, जयपुर ग्रामीण

Home / Jaipur / डंपर के कुचलने से युवती की मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो