scriptलखीमपुर खीरी की घटना को लेकर कांग्रेस हमलावर, अब मौन व्रत के जरिए साधेंगे निशाना | Lakhimpur Kheri Rajasthan congress attack BJp | Patrika News
जयपुर

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर कांग्रेस हमलावर, अब मौन व्रत के जरिए साधेंगे निशाना

Lakhimpur Kheri Rajasthan congress attack BJp : जयपुर। लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार हमलावर है और वो योगी और मोदी सरकार पर निशाना साधने से कोई चूक नहीं कर रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए देश भर में एक और अभियान चलाने का फैसला किया है। धरने — प्रदर्शन के बाद अब मौन व्रत का आयोजन किया जाएगा। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की ओर से सोमवार को राजधानी में मौन व्रत पर बैठेंगे और इस घटना का विरोध जताकर भाजपा पर बरसेंगे।

जयपुरOct 10, 2021 / 09:57 am

rahul

jaipur

Cm ashok gehlot

Lakhimpur Kheri Rajasthan Congress attack BJp : जयपुर। लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार हमलावर है और वो योगी और मोदी सरकार पर निशाना साधने से कोई चूक नहीं कर रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए देश भर में एक और अभियान चलाने का फैसला किया है। धरने — प्रदर्शन के बाद अब मौन व्रत का आयोजन किया जाएगा। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की ओर से सोमवार को राजधानी में मौन व्रत पर बैठेंगे और इस घटना का विरोध जताकर भाजपा पर बरसेंगे।
गहलोत—डोटासरा सहित कई नेता करेंगे मौन व्रत — पार्टी ने अभी इस मौन व्रत की जगह तय नहीं है कि लेकिन संभावना हैं कि राजधानी जयपुर में राजभवन के पास मौन व्रत का कार्यक्रम किया जाएगा। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक तीन घंटे का मौन व्रत रखेंगे। सिविल लाइंस में धारा 144 होने के कारण कांग्रेस नेता सिविल लाइंस फाटक के बाहर मौन व्रत पर बैठेंगे। सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित प्रमुख नेता और कार्यकर्ता मौन व्रत रखेंगे।
एआईसीसी के निर्देश—
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को चिट्ठी भेजकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर तीन घंटे मौन व्रत करने को कहा है। केसी वेणुगोपाल की चिट्ठी के बाद प्रदेश कांग्रेस ने मौन व्रत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस ने इससे पहले जयपुर में पैदल मार्च करके पीसीसी में सभा कर लखीमपुर खीरी की घटना का विरोध जताया था। इसके बाद 7 अक्टूबर को भरतपुर जिले में यूपी बॉर्डर पर प्रदर्शन किया था और अब कांग्रेस नेता मौन व्रत कर मंत्री के इस्तीफे की मांग करेंगे। लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर गाड़ी से कुचलकर प्रदर्शन कर रहे चार किसानों को मारने का आरोप है। अजय मिश्रा के एक धमकी भरे भाषण को भी लखीमपुर खीरी की घटना से जोड़ रहे हैं। कांग्रेस इस मुद्दे को लगातार गर्माए रखना चाहती है और आने वाले दिनों में भाजपा पर हमले और तेज करेगी।

Home / Jaipur / लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर कांग्रेस हमलावर, अब मौन व्रत के जरिए साधेंगे निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो