कहीं भूमि तो कहीं मंदिर को लेकर उलझे लोग, एक दिन में राज्य के अलग अलग जगहों से सामने आये ऐसे खौफनाक विवाद

कहीं भूमि तो कहीं मंदिर को लेकर उलझे लोग, एक दिन में राज्य के अलग अलग जगहों से सामने आये ऐसे खौफनाक विवाद

Nidhi Mishra | Publish: May, 14 2019 04:54:35 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान के तीन इलाकों से मंगलवार को ज़मीन और मंदिर विवाद से जुड़े मामले सामने आये।

जयपुर। राजस्थान के तीन इलाकों से मंगलवार को ज़मीन और मंदिर विवाद से जुड़े मामले सामने आये। कहीं भूमि को लेकर तो कहीं मंदिर को लेकर विवाद हुए. आइये आपको बताते हैं अब तक के तीन घटनाक्रम-


श्रीगंगानगर जिले के रावल मंडी के चक 1 केपीडी में जमीन के विवाद को ले कर कुछ लोग खेत में घुस गए। इसके बाद पुलिस ने ततपरता दिखाते हुए 10 लोगो को राउंडअप किया। सी आई चावला ने बताया कि चक 1 केपीडी में 20 से 30 लोग जमीन पर कब्जा करने की नियत से हथियारों से लैस होकर आए थे। जिस की सूचना पुलिस को मिलते ही तुरन्त मौके पर पहुंच कर 10 लोगों सहित एक ट्रैक्टर ट्रॉली, व एक जीप को जब्त कर थाने ले आए। इस संदर्भ में पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

 

वहीं बूंदी के नैनवां थाना क्षेत्र के सुन्थली गांव में बंजारों की ढाणी में मंगलवार को एक भूखण्ड पर मालिकाना हक को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े में दोनों परिवारों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया जिसमें दोनों परिवारों के चार जने घायल हो गए। एक पक्ष के बनवारी व पूर्ण तथा दूसरे पक्ष के कालू व रामू घायल हो गए। चारों घायलों का नैनवां सीएचसी में उपचार कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

 


उधर उदयपुर ज़िले के गोगुंदा थाना क्षेत्र के उन्डिथल गांव में मंगलवार को एक मंदिर को लेकर भील समाज के दो गुटों में विवाद हो गया। विवाद में दोनों पक्षों के 15 जने घायल हो गए । जानकारी के अनुसार, गांव में स्थित बाबा रामदेव मंदिर में पूजा अर्चना को लेकर सवेरे दो गुट आमने-सामने हो गए गए। दोनों गुटों ने एक दूसरे पर लठ पत्थरों से हमला कर दिया जिससे 15 जनों को चोटें आई हैं । मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को गोगुंदा चिकित्सालय में भर्ती करवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned