scriptहज के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर, अब तक 6 हजार से ज्यादा आवेदन | Last date of application for Haj is December 5 | Patrika News
जयपुर

हज के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर, अब तक 6 हजार से ज्यादा आवेदन

हज यात्रा-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर है। ऑनलाइन हज आवेदन के लिए राजधानी जयपुर के रामगढ़ मोड़ स्थित हज हाउस जयपुर में ई सुविधा केन्द्र की स्थापना की गई है।

जयपुरDec 04, 2019 / 05:54 pm

firoz shaifi

haj yatra

haj yatra

जयपुर। हज यात्रा-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर है। ऑनलाइन हज आवेदन के लिए राजधानी जयपुर के रामगढ़ मोड़ स्थित हज हाउस जयपुर में ई सुविधा केन्द्र की स्थापना की गई है।

स्टेट हज कमेटी के अधिशाषी अधिकारी डॉ महमूद अली खान ने बताया कि राज्य से अब तक कुल 6 हजार 823 हज आवेदन पत्र ऑनलाईन भरे गए हैं, जिसमें से 70 साल की आयु पार वाले रिजर्व कैटेगरी के 349, और 6 हजार 452 हज आवेदन सामान्य कैटेगिरी से भरे गए हैं।

साथ ही ऑनलाइन आवेदन के साथ ही जरूरी दस्तावेज भी अपलोड किए गए हैं। खान ने बताया कि आवेदकों को कवर नंबर जारी कर दिए गए हैं, जिन आवेदकों को कवर नंबर जारी नहीं हुए हैं वे सभी आवेदक राजस्थान स्टेट हज कमेटी के कार्यालय हज हाऊस जयपुर से व्यक्तिगत या फिर फोन नम्बर 0141-2634786 पर संपर्क कर आवेदन पत्रों में रही कमी कि जानकारी हासिल कर कमियों को दुरुस्त करवा कर कवर नंबर जारी करवा सकते हैं।

स्टेट हज कमेटी के अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि जिन आवेदकों को कवर नंबर जारी नहीं होंगे उन्हें हज लॉटरी में शामिल नहीं किया जाएगा। बता दें कि पूर्व की यात्राओं की तुलना में इस बार सेंट्रल हज कमेटी को अधिक सीटे आंवटित की गई है।

हज यात्रा- 2020 के लिए हज कमेटी को 1 लाख 40 हजार सीटों का आंवटन किया गया है जिसके आधार पर राज्य को भी अधिक सीटे आंवटित होंगी तथा अधिक हज यात्रियों हज करने का अवसर मिलेगा।

Home / Jaipur / हज के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर, अब तक 6 हजार से ज्यादा आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो