scriptदेर रात्रि तक हो रही शराब की बिक्री | late night liquor shop open in state, rules are not following | Patrika News
जयपुर

देर रात्रि तक हो रही शराब की बिक्री

प्रतिनिधि मंडल ने की अतिरिक्त आबकारी आयुक्त से मुलाकात

जयपुरMay 08, 2018 / 08:39 pm

Jitendra Rangey

कार्रवाई को लेकर ज्ञापन

कार्रवाई को लेकर ज्ञापन

जयपुर। जस्टिस फॉर छाबड़ा संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूनम अंकुर छाबड़ा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को अतिरिक्त आबकारी आयुक्त से मुलाकात कर देर रात को अवैध तरीके से शराब की हो रही बिक्री व नियमों के विरुद्ध हो रही बिक्री को लेकर रोष व्यक्त किया। छाबड़ा ने बताया कि हाल ही में उन्होंने प्रदेश का दौरा किया है। दौरे के दौरान कई स्थानों पर शराब की दुकानों को समय के बाद बिक्री करते हुए पाया गया। कई स्थानों पर रातभर दुकान के आगे सेल्समैन को खड़ा कर दिया जाता था और शराब बेची जा रही थी। बीकानेर संभाग में तो रातभर शराब के ठेके खुले रहते हैं। छाबड़ा ने कहा कि आबकारी विभाग मामले को लेकर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करे नहीं तो संगठन इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगा। इस पर अतिरिक्त आबकारी आयुक्त रश्मी गुप्ता ने जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
नहीं हो रही नियमों की पालना
संगठन के सदस्य पवन जैन ने अतिरिक्त आबकारी आयुक्त को जयपुर शहर के ठेकों से उत्पन्न हो रही समस्याओं का उल्लेख किया। जैन ने बताया कि आबकारी की जो शराब की अवैध बिक्री और नियमों के विरुद्ध बिक्री पर जो नीति है वो कारगर नहीं है। इससे शराब व्यापारियों में किसी प्रकार का सुधार नहीं हो पा रहा है और ना ही नियमों का उन्हें कोई डर है। इस अवसर पर कार्रवाई को लेकर ज्ञापन भी दिया गया।
विभाग दिखाए कार्य निष्ठा
छाबड़ा ने साक्ष्यों के साथ गुप्ता एवं मीटिंग में उपस्थित अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान छाबड़ा ने कहा कि इस तरह अवैध शराब बेचने वाले और नियमों के विरुद्ध बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आबकारी विभाग कार्यनिष्ठा का उदाहरण दे। इस मौके पर छाबड़ा ने राज्यभर से दौरे के दौरान जुटाए गए साक्ष्यों को गुप्ता को दिखाया। इस पर गुप्ता ने कहा कि इस तरह की हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस तरह की हरकते करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुप्ता ने गलत तरीके से शराब बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। प्रतिनिधि मंडल में दीपक शर्मा, अंकुर छाबड़ा आदि सम्मिलित हुए।

Home / Jaipur / देर रात्रि तक हो रही शराब की बिक्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो