scriptकोरोना के खिलाफ सरकार के जनआंदोलन की लॉन्चिंग आज, घर-घर वितरित होंगे मास्क | Launch of mass movement against Corona today | Patrika News
जयपुर

कोरोना के खिलाफ सरकार के जनआंदोलन की लॉन्चिंग आज, घर-घर वितरित होंगे मास्क

गांधी-शास्त्री की जयंती आज, पीसीसी में होगा श्रद्धांजलि कार्यक्रम, मुख्यमंत्री गहलोत ने सचिवालय में गांधी प्रतिमा पर किए पुष्प अर्पित

जयपुरOct 02, 2020 / 09:00 am

firoz shaifi

जयपुर। कोरोना के खिलाफ जनता को जागरुक करने के लिए सरकार की ओर से महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर आज सरकार जनआंदोलन शुरू करने जा रही है। शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अल्बर्ट हॉल से जनआंदोलन की लॉन्चिंग करेंगे।

कोरोना के खिलाफ जनआंदोलन में सत्ता पक्ष, विपक्ष, स्वयंसेवी संगठनों, वॉलियंटर्स भी शामिल होंगे। इस अभियान के तहत आज से घर-घर जाकर मास्क वितरित करने और लोगों को कोरोना से सर्तक रहने और बचाव के बारे में भी अवगत कराया जाएगा।

सरकार ने एक ही दिन में एक करोड़ मास्क बांटने का टारगेट रखा है। जनआंदोलन को सफल बनाने के लिए हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्ष के नेताओं, सांसदों, विधायकों, मेयर, नगरपालिकाओं और नगर परिषद चेयरमैनों की बैठक ली थी।

जनआंदोलन के तहत ही गहलोत सरकार के मंत्री भी 3 और चार अक्टूबर को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करेंगे।

गांधी-शास्त्री की जयंती आज, पीसीसी में होगा श्रद्धांजलि कार्यक्रम
वहीं दूसरी ओर महात्मा गांधी और पू्र्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां आज सुबह 7.30 बजे सचिवालय पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया तो वहीं प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया है। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

Home / Jaipur / कोरोना के खिलाफ सरकार के जनआंदोलन की लॉन्चिंग आज, घर-घर वितरित होंगे मास्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो