script‘बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स’ पर व्याख्यान | Lecture on 'Translational Genomics for the Improvement of Horticultura | Patrika News
जयपुर

‘बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स’ पर व्याख्यान

‘बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स’ पर व्याख्यान

जयपुरJul 29, 2021 / 12:09 am

Rakhi Hajela

'बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स' पर व्याख्यान

‘बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स’ पर व्याख्यान

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरपी सिंह ने बुधवार को आईसीएआर सीरीज 18 आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित ऑनलाइन व्याख्यान ‘बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स’ में सहभागिता निभाई। व्याख्यान में वेस्ट वर्जीनिया स्टेट यूनिवर्सिटी में जीव विज्ञान के प्रोफेसर उमेश के रेड्डी बेसिक जेनेटिक्स एजीनोमिक्स, तरबूज में ट्राइकोम डवलपमेंट, ग्राफ्टिंग जीनोमिक्स, टमाटर में एंटरकनोस रेसिस्टेंस, डोमेस्टिकेसन के आनुवंशिक आधार, फलों की गुणवत्ता, जैविक और अजैविक तनाव के साथ ही आहार में चिली व पेपर का प्रभाव पर आदि बिंदुओं पर प्रजेंटेशन दिया। वर्चुअल कार्यक्रम में आईसीएआरए कृषि व अनुसंधान संस्थानों के प्रभारियों, विभिन्न विश्वविद्यालय के कुलपतियों सहित वैज्ञानिकों, विषय विशेषज्ञों ने भाग लिया।
दिनेश जोशी बने संस्कृत शिक्षा मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष

जयपुर
राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी संघ विभागीय समिति संस्कृत राजस्थान जयपुर के अध्यक्ष पद पर दिनेश कुमार जोशी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी, निदेशालय संस्कृत शिक्षा जयपुर को सर्व सम्मति से मनोनीत गया। इस अवसर पर मंत्रालयिक कर्मचारियों ने जोशी को अध्यक्ष बनने पर बधाई दी।

Home / Jaipur / ‘बागवानी फसलों के सुधार के लिए ट्रांसलेशनल जीनोमिक्स’ पर व्याख्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो