सात साल की मासूम से बलात्कार, कोर्ट ने दी जिन्दगी भर जेल में रहने की सजा

पोक्सो मामलों की विशेष कोर्ट ने दो मामलों में सुनाई सजा, सात साल की मासूम से दरिंदगी करने वाले को दिया आजीवन कारावास, वहीं दूसरे मामले में आरोपी को दी दस साल की कैद

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. सांगानेर इलाके में मदरसे में पढ़ रही सात साल की मासूम के साथ बलात्कार करने वाले अभियुक्त को कोर्ट ने जीवन भर के कारावास की सजा से दंडि़त किया है। पोक्सो मामलों की विशेष अदालत-3 में जज राजेश कुमार प्रथम ने अभियुक्त मूलत: उन्नाव हाल झोटवाड़ा निवासी शहजाद उर्फ साजिद को गुरुवार को आजीवन कारावास जो कि नैसर्गिक जीवन की शेष अवधि तक और 50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा से दण्डित किया। अभियुक्त के कृत्य से मासूम बूरी तरह से घायल हो गई थी और उसका जेके लोन अस्पताल में लम्बे समय तक इलाज चला था।

मामले में एसपीपी रचना मान ने बताया कि पीडि़ता के पिता ने अस्पताल में ही सांगानेर पुलिस को रिपोर्ट दी थी। मामले के अनुसार 24 दिसम्बर, 2014 को सांगानेर कागजीवाड़ा स्थित मस्जिद में संचालित मदरसे में मासूम शाम साढ़े चार बजे पढऩे गई थी। 6 बजे तक वह नहीं आई। द्वितीय पारी में पीडि़ता का मामा मदरसे में गया तो पीडि़ता लहूलुहान मिली। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पीडि़ता ने बयानों में बताया कि लड्डू खिलाने के बहाने आरोपी उसे ले गया और ज्यादती की। मामले में पुलिस ने 30 दिसम्बर, 2014 को अभियुक्त को गिरफ्तार किया और 12 जनवरी, 2015 को जेल में शिनाख्तगी परेड कराई गई।


छात्रा से रेप मामले में दस साल की कैद
जिले की पोक्सो मामलों की विशेष कोर्ट ने 9वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा का स्कूल के रास्ते से अपहरण करने व दुष्कर्म करने के अभियुक्त दुदू निवासी सीताराम को दस साल कैद व दो लाख रुपए जुर्माने की सजा दी है। कोर्ट के जज दलीप सिंह ने यह आदेश दिया। विशेष लोक अभियोजक ओपी माथुर ने बताया कि पीड़िता छात्रा के पिता ने 23 अगस्त 2017 को फागी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी सुबह आठ बजे स्कूल गई थी। लेकिन छुट्‌टी के बाद वापस घर नहीं लौटी। स्कूल की अन्य छात्राओं से पूछने पर पता चला कि एक मोटरसाईकल वाला रास्ते में उसे जबरन अपनी मोटरसाईकल पर बिठाकर ले गया है। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी ने छात्रा को चाकसू सहित अन्य जगहों पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

pushpendra shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned