Liquor Sale in Rajasthan : एडीजी क्राइम का पुलिस थानों को आदेश, रात 8 बजे बाद शराब बिके तो लाइसेंस करवाओ रद्द

Liquor Sale in Rajasthan : एडीजी क्राइम का पुलिस थानों को आदेश, रात 8 बजे बाद शराब बिके तो लाइसेंस करवाओ रद्द

Dinesh Saini | Publish: Jun, 20 2019 05:15:56 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Liquor Sale in Rajasthan : Rajasthan में रात 8 बजे बाद शराब ( Liquor ) बिकती पाए जाने पर पुलिस लाइसेंस रद्द कराने की प्रक्रिया शुरू करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) के निर्देश के बाद एडीजी क्राइम बीएल सोनी ( BL Soni ) ने प्रदेश के सभी थानेां को यह आदेश दिया है...

जयपुर।

Jaipur समेत Rajasthan में रात 8 बजे बाद शराब ( liquor ) बिकती पाए जाने पर पुलिस लाइसेंस रद्द कराने की प्रक्रिया शुरू करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) के निर्देश के बाद एडीजी क्राइम बीएल सोनी ( BL Soni ) ने प्रदेश के सभी थानेां को यह आदेश दिया है। सभी रेंज और जोधपुर-जयपुर पुलिस कमिश्नर को इसकी पालना ( liquor ban ) कराने के निर्देश दिए हैं। आदेश में यह भी बताया कि हाल ही मुख्यमंत्री ने रात 8 बजे बाद शराब बिकने पर चिंता जताते हुए शराब बिक्री नियमों ( Liquor Sale Rules ) की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए हैं। हर माह पुलिस मुख्यालय इसकी समीक्षा करेगा।

 

डीजीपी ने किया था खुलासा
पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ( Kapil Garg ) की विजिलेंस टीम ने रात 8 बजे बाद शराब बिक्री होने का खुलासा किया था। टीम ने कई जगह स्टिंग किया, इक्की-दुक्की जगह को छोड़ सभी जगह रात आठ बजे बाद शराब बिकते मिली। किसी ने शटर में छोटी खिडक़ी ( alcohol Shop ) बना रखी थी, तो किसी ने शटर के नीचे जगह बना रखी थी।

 

फर्जीवाड़ा कर आइएएस की जमीन हड़पने वाला गिरफ्तार
अजमेर रोड स्थित सुंदर नगर में बेशकीमती जमीन के फर्जी दस्तावेज बना कब्जा करने के मामले में आरोपी दिनेश शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। आइएएस गिरिराज सिंह की पत्नी दलवीर कौर ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज करा रखा था। सोडाला एसीपी नेम सिंह ने बताया कि मानसरोवर के इस्कॉन रोड के नजदीक रहने वाले दिनेश शर्मा को प्रकरण में मंगलवार रात को जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर सौंपा गया है। आरोपी के खिलाफ दलवीर कौर ने मकान के ताले तोड़ कब्जा करने का मामला दर्ज कराया था। लेकिन बाद में पीडि़त पक्ष ने एक और रिपोर्ट दी कि उनके जमीन की फर्जी दस्तावेज भी बना लिए हैं। एसीपी ने बताया कि आरोपी पक्ष के जमीन दस्तावेजों को एफएसएल में जांच के लिए भेजा गया। हाल ही एफएसएल ने जांच रिपोर्ट दी है, जिसमें दिनेश शर्मा के पास दस्तावेजों में दलवीर कौर के हस्ताक्षर नहीं होना पाया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned