script100 करोड की 80 बीघा बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त | LOCKDOWN JAIPUR JDA GOVERNMENT LAND | Patrika News
जयपुर

100 करोड की 80 बीघा बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को जोन 13 में एक्सप्रेस हाइवे के पास करीब 100 करोड रुपए बाजार मूल्य की 80 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण (Encroachment government land) मुक्त कराने की बडी कार्रवाई की। अतिक्रमियों ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान इस भूमि को समतल कर पिल्लर और तारबंदी कर ली थी। जेडीए आयुक्त टी. रविकांत के निर्देश पर जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को यह कार्रवाई की।

जयपुरMay 19, 2020 / 06:59 pm

Girraj Sharma

100 करोड की 80 बीघा बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

100 करोड की 80 बीघा बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

100 करोड की 80 बीघा बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त


जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को जोन 13 में एक्सप्रेस हाइवे के पास करीब 100 करोड रुपए बाजार मूल्य की 80 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण (Encroachment government land) मुक्त कराने की बडी कार्रवाई की। अतिक्रमियों ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान इस भूमि को समतल कर पिल्लर और तारबंदी कर ली थी। जेडीए आयुक्त टी. रविकांत के निर्देश पर जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को यह कार्रवाई की।
जेडीए मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-13 में एक्सप्रेस हाईवे से लगते हुए अखेपुरा ग्राम पंचायत में सफेदा फार्म के पास लॉकडाउन के दौरान 100 करोड रूपए बाजार मूल्य की 80 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध रूप से पिल्लर और तारबंदी कर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिन्हें जेसीबी से हटवाकर भूमि को मुक्त करवाया गया। अतिक्रमियों ने फरवरी माह में यहां से मिटृी भी उठाई थी, जिसका भी मामला दर्ज करवा रखा है। अब अतिक्रमियों के विरूद्ध पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए जोन डीसी को लिखा है। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन अधिकारी, स्थानीय पुलिस, जेडीए जाप्ता और जोन की राजस्व टीम मौजूद रही। सैनी ने बताया कि वर्ल्डट्रेड पार्क के पास सरकारी नाले के बहाव क्षेत्र में भी कुछ लोगों ने टीनशेड डालकर एक कमरें का निर्माण कर लिया गया था, जिसे भी जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

Home / Jaipur / 100 करोड की 80 बीघा बेशकीमती भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो