scriptजेडीए के लिए फायदे का सौदा बनी ई—नीलामी | LOCKDOWN JAIPUR JDA PROPERTY E-AUCTION | Patrika News
जयपुर

जेडीए के लिए फायदे का सौदा बनी ई—नीलामी

लॉकडाउन (Lockdown) में जेडीए के लिए ई—नीलामी (E-auction) फायदे का सौदा साबित हुई है। इससे प्रभावित होकर जेडीए ने अब ई—नीलामी में अपनी प्रोपर्टी (Property) बेचने का प्लान तैयार किया है। जेडीए अपनी प्रोपर्टी के साथ ई-नीलामी प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए शिविर लगाएगा।

जयपुरJun 13, 2020 / 08:08 pm

Girraj Sharma

जेडीए के लिए फायदे का सौदा बनी ई—नीलामी

जेडीए के लिए फायदे का सौदा बनी ई—नीलामी

जेडीए के लिए फायदे का सौदा बनी ई—नीलामी

— जेडीए ने अपनी प्रोपर्टी बेचने का बनाया प्लान
— जेडीए लगाएगा नीलामी सूचना शिविर
— ई—नीलामी में भूखंड बेच जेडीए ने कमाए करीब 25 करोड रुपए

जयपुर। लॉकडाउन (Lockdown) में जेडीए के लिए ई—नीलामी (E-auction) फायदे का सौदा साबित हुई है। इससे प्रभावित होकर जेडीए ने अब ई—नीलामी में अपनी प्रोपर्टी बेचने का प्लान तैयार किया है। जेडीए अपनी प्रोपर्टी के साथ ई-नीलामी प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए शिविर लगाएगा। जेडीए प्रशासन में शहर में विभिन्न जगहों पर जून और जुलाई में शिविर लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।
मार्च के बाद लॉकडाउन के दौरान ई—नीलामी के माध्यम से भूखंड बेचकर जेडीए ने करीब 25 करोड रुपए कमाए है। अब जेडीए अपनी कमाई बढाने के लिए नवाचार अपना रहा है। जेडीए अपनी प्रोपर्टी के साथ ई-नीलामी प्रक्रिया की लोगों को जानकारी देगा। इसके लिए जयपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर जून-जुलाई में शिविर लगाएगा। जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए की ओर से करधनी, चित्रकूट, आतिश मार्केट, सालिगरामपुरा और रिंग रोड क्षेत्र में शिविर लगाए जाएंगे। इनमें जेडीए परिसंपत्तियों, ई-नीलामी प्रक्रिया, भुगतान समय और भुगतान में छूट, भूखण्ड की लोकेशन आदि की जानकारी लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। शिविरों में जेडीए के तकनीकी अधिकारियों भी मौजूद रहेंगे, जो जेडीए के भूखंड खरीददारों को जानकारी देंगे।
ई—नीलामी में जेडीए यहां बेच रहा भूखंड

जेडीए प्राईम लोकेशन मालवीय नगर, सिद्धार्थ नगर, करधनी, चित्रकूट नगर और रिंग रोड के विकसित क्षेत्र में भूखण्डों को ई-नीलामी के माध्यम से बेच रहा है।
ई—नीलामी में यहां बेचे भूखंड
— इसी माह जेडीए ने तिलक नगर एन्क्लेव में एक भूखण्ड को डेढ़ करोड़ रूपए में बेचा
— मई में लालकोठी, चित्रकूट, सालिगरामपुरा और लखेसरा के भूखंडों सहित अन्य भूखंडों को बेचकर जेडीए ने करीब 23 करोड रूपए का राजस्व प्राप्त किया।

Home / Jaipur / जेडीए के लिए फायदे का सौदा बनी ई—नीलामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो