scriptRajasthan Politics : भाजपा में शामिल होने पहुंचे थे ये सीनियर नेता, किसी ने नहीं दिया ध्यान, तो लौटना पड़ा बैरंग | lok sabha election 2024 in rajasthan nand kishore maharia to join bjp | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : भाजपा में शामिल होने पहुंचे थे ये सीनियर नेता, किसी ने नहीं दिया ध्यान, तो लौटना पड़ा बैरंग

Lok Sabha Election in Rajasthan : ये क्या ! भाजपा में शामिल होने पहुंचे थे ये सीनियर नेता, किसी ने नहीं दिया ध्यान, तो लौटना पड़ा बैरंग
 

जयपुरMar 27, 2024 / 12:48 pm

Nakul Devarshi

bjp_cec_meeting_today.jpg

यह भी पढ़ें

अब चर्चा में RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल, जानें क्या है वजह?



कई घंटों तक किया इंतज़ार
जानकारी में आया है कि भाजपा में शामिल होने के लिए प्रदेश के विभिन्न ज़िलों से लोग जयपुर पहुंचे थे। सुबह-सुबह पहुंचे इन लोगों ने भाजपा दफ्तर में पार्टी में शामिल होने के कार्यक्रम को लेकर इंतज़ार करना जो शुरू किया, तो वक्त बीतते-बीतने दोपहर निकल गई। नौबत ये आई कि इन लोगों को भाजपा में बिना शामिल हुए ही लौटने पर मजबूर होना पड़ गया।

… मायूस-बैरंग लौटे लोग
प्रदेश भाजपा मुख्यालय से बिना भाजपा की सदस्यता लिए लौटने वाले प्रमुख लोगों में फतेहपुर से पूर्व विधायक नंद किशोर महरिया, राजेन्द्र भामूं, मधुसूदन भिंडा सहित दो दर्जन नेता शामिल थे।

यह भी पढ़ें

नामांकन से ऐन पहले चर्चा में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी, जानें वजह



महरिया होना चाहते हैं भाजपा ज्वाइन

वर्ष 2023 विधानसभा चुनाव में फ़तेहपुर सीट से नन्द किशोर महरिया ने जेजेपी पार्टी से ताल ठोकी थी। उनके प्रचार अभियान में जेजेपी और हरियाणा के चौटाला परिवार के दिग्गज नेता भी शामिल हुए थे। लेकिन चुनाव नतीजों में वे तीसरे नंबर पर रहे थे।

[typography_font:14pt;” >इससे पहले महरिया 2003 और 2008 में फतेहपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। 2013 में टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़कर विधायक बने थे।

ये बताया जा रहा कारण
सामने आया है कि जिस समय ये सभी लोग भाजपा के कार्यालय पहुंचे, उस दौरान वहां प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे आये हुए थे। वे वहां अन्य पदाधिकारियों के साथ चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक ले रहे थे। यही कारण रहा कि किसी का ध्यान भाजपा में शामिल होने के लिए पहुंचे इन लोगों पर नहीं पड़ा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो