scriptLok Sabha Election 2019: भाजपा ने जारी की लोकसभा सीटों की पहली सूची, प्रदेश की 16 सीटों पर उम्मीदवार घोषित | Lok Sabha Election Bjp candidate list 2019 list | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2019: भाजपा ने जारी की लोकसभा सीटों की पहली सूची, प्रदेश की 16 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर उम्मीदवारों की सूची जारी की।

जयपुरMar 21, 2019 / 08:54 pm

abdul bari

जयपुर।

भाजपा ने गुरूवार शाम लोकसभा सीटों ( Bjp Lok Sabha Election candidate list 2019) की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में राजस्थान की 16 लोकसभा सीटों समेत 184 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।
पिछले कई दिनों से चल रही कोर कमेटी की मिटिंग के बाद इन उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत संगठन के बड़े नेता पिछले कई हफ्तों से पार्टी के उम्मीदवारों पर गहरा मंथन कर रहे थे। खास बात यह है कि पार्टी ने कुछ को छोड़कर सभी सीटों पर वर्तमान सांसदों को ही चुनावी मैदान में उतारा है। धुलंडी के दिन जारी हुई इस सूची से उम्मीदवारों सहित कार्यकर्ताओं की खुशी दोगुनी हो गई है।
इन्हें मिला टिकट..
श्रीगंगानगर — निहालचंद मेघवाल
बीकानेर — अर्जुनराम मेघवाल
सीकर — सुमेधानंद
जयपुर — राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़
जयपुर — रामचरण बोहरा
भीलवाड़ा — सुभाष बहेड़िया
अजमेर — भागीरथ चौधरी
पाली — पीपी चौधरी
जोधपुर — गजेंद्र सिंह शेखावत
चित्तौडगढ — सीपी जोशी
कोटा — ओम बिरला
जालोर — देवजी पटेल
झालावाड — दुष्यंत सिंह
टोंक—सवाईमाधोपुर — सुखबीर सिंह जौनापुरिया
झुंझुनूं — नरेंद्र खींचड़
उदयपुर—अर्जुनलाल मीना

इन दो सांसदों के कटे टिकट

पार्टी ने इस सूची में राजस्थान के दो वर्तमान सांसदों के सीटों के टिकट काट दिए हैं। इनमें अजमरे से रामस्वरूप लांबा और झुंझुनूं से संतोष अहलावत का टिकट काट दिया गया है। इनके स्थान पर पार्टी ने अजमेर से भागीरथ चौधरी और झुंझुनूं से नरेंद्र खींचड़ को टिकट देकर विश्वास जताया है।
25 सीटों के लिए दो चरणों में होगा चुनाव..

राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों के लिए मतदान दो चरणों में होगा। 13 सीटों पर मतदान 29 अप्रैल को चौथे चरण में तथा 12 सीटों पर मतदान छह मई को पांचवें चरण में होगा। मतगणना 23 मई को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो