scriptRajasthan Politics : राजस्थान की दो और लोकसभा सीटों पर BJP प्रत्याशी घोषित, जानें किसे-कहां से मिला मौक़ा? | Lok Sabha Election BJP declared Dausa Karauli Dholpur candidates name | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : राजस्थान की दो और लोकसभा सीटों पर BJP प्रत्याशी घोषित, जानें किसे-कहां से मिला मौक़ा?

Lok Sabha Election 2024 in Rajasthan : भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय संगठन ने राजस्थान की दो लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।
 

जयपुरMar 26, 2024 / 03:17 pm

Nakul Devarshi

ritu_banawat_join_bjp.jpg

यह भी पढ़ें

राजस्थान कांग्रेस के इस नेता की लगी ‘लॉटरी’, बिना मांगे और बैठे-बिठाए मिल गया लोकसभा टिकट!



दोनों सीटों पर मुकाबला तय
दौसा और करौली-धौलपुर लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद इन दोनों सीटों पर मुकाबले तय हो गए हैं। दौसा सीट पर जहां कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा और भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के बीच मुकाबला होगा, तो वहीं करौली-धौलपुर सीट में कांग्रेस प्रत्याशी भजन लाल जाटव का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी इंदु देवी जाटव से होगा।

यह भी पढ़ें

अब चर्चा में RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल, जानें क्या है वजह?



दो सांसदों का कटा टिकट
[typography_font:14pt;” >दो लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा से ये भी साफ़ हो गया है कि पार्टी आलाकमान ने इन दोनों ही सीटों पर मौजूदा सांसदों को रिपीट नहीं किया है। इस तरह से दौसा से सांसद जसकौर मीणा का, तो वहीं करौली-धौलपुर से सांसद मनोज राजोरिया का टिकट कटा है।

 

Home / Jaipur / Rajasthan Politics : राजस्थान की दो और लोकसभा सीटों पर BJP प्रत्याशी घोषित, जानें किसे-कहां से मिला मौक़ा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो