बोले Om Birla- राजस्थान मेरी कर्म भूमि, इसका ख्याल रखना प्राथमिकता, प्रदेश का नाम और आगे बढ़े

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ( Om Birla ) ने कहा कि राजस्थान उनकी कर्म भूमि है, इसका ख्याल रखना उनकी प्राथमिकता है। बिरला ने कहा कि उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने भरोसा जताया है...

By: dinesh

Updated: 07 Jul 2019, 07:28 AM IST

जयपुर। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ( Om Birla ) ने कहा कि राजस्थान उनकी कर्म भूमि है, इसका ख्याल रखना उनकी प्राथमिकता है। वे शनिवार को दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट ( Jaipur Airport ) पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। बिरला ने कहा कि उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने भरोसा जताया है। अब उनकी जिम्मेदारी है कि बेहतर तरीके से संसद चले। उनके लिए सभी सांसद समान हैं और सभी को अपनी बात रखने का समान रूप से मौका मिलता रहेगा। बिरला ने राजस्थान विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम को अच्छी पहल बताया। उन्होंने कहा कि इससे विधायक संसदीय कार्यप्रणाली से भी परिचित हो सकेंगे। ओम बिरला एयरपोर्ट से सडक़ मार्ग से सीधे कोटा के लिए रवाना हो गए। इस बीच जगह-जगह उनका स्वागत किया गया।

भारतीय संसद की मिसाल पूरे विश्व में दी जाए, ऐसा प्रयास करेंगे
बड़ा दायित्व मिला
बिरला ने कोटा में पत्रिका से बातचीत में कहा कि राजस्थान की जनता के विश्वास के कारण उन्हें बड़ा दायित्व मिला है। राजस्थान मेरी जन्मभूमि और कर्मभूमि है। प्रदेश का नाम और आगे बढ़े। भारतीय संसद की मिसाल पूरे विश्व में दी जाए, यही आगे मेरी कोशिश रहेगी।


सभी को मिले मौका
उन्होंने कहा, सदन में सभी सदस्यों को बोलने का पर्याप्त मौका मिले, इसका प्रयास शुरू किया है। इसलिए मंत्री और सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे संक्षिप्त में अपनी बात करें। सदस्यों के सवालों का जवाब सरकार की ओर से मंत्री पूरी तरह से दें।


गले मिले, आशीर्वाद लिया
बीलवा, शिवदासपुरा एवं चाकसू में उनका अभिनन्दन किया। निवाई, टोंक में बिरला कई बार कार से उतरे और अभिवादन स्वीकार किया। वे गले मिले और आशीर्वाद भी लिया। देवली में टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जोनपुरिया, बूंदी में विधायक अशोक डोगरा व महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा ने स्वागत किया।


स्वागत की लगी होड़
एयरपोर्ट पर बिरला के स्वागत की होड़ लगी गई। एयरपोर्ट से बाहर आते ही लोगों ने गुलदस्ते , माला पहनाकर अभिनंदन किया। कइयों ने आराध्य देव गोविन्ददेवजी ( govind dev ji ) की तस्वीर भेंट की। इस दौरान कार्यकर्ता नाचते रहे। सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी, उपमहापौर मनोज भारद्वाज, भाजपा शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता, पूर्व महापौर निर्मल नाहटा के अलावा भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी, युवा व महिला मोर्चा के कई कार्यकर्ता साथ रहे।

Narendra Modi
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned