scriptचुनाव ड्यूटी कर रहे वाहन चालक हो जाएं सावधान, लापरवाही बरती तो हो सकता है ऐसा | Loksabha election 2019 : Election commission action | Patrika News
जयपुर

चुनाव ड्यूटी कर रहे वाहन चालक हो जाएं सावधान, लापरवाही बरती तो हो सकता है ऐसा

जिला निर्वाचन विभाग की सख्त कार्रवाई

जयपुरApr 29, 2019 / 07:38 pm

Deepshikha Vashista

विजय शर्मा / जयपुर. जिला निर्वाचन विभाग ने चुनाव ड्यूटी में लापरवाही करने पर बड़ी कार्रवाई की है। ड्यूटी में अनुपस्थित रहने पर एक वाहन चालक के खिलाफ कालवाड़ थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।
निर्वाचन अधिकारी यातायात धारा सिंह मीणा ने बताया कि दूदू विधानसभा क्षेत्र के लिए 29 अप्रेल को चुनाव सम्पन्न किए गए हैं। एक दिन पहले 28 अप्रेल को भवानी निकेतन कॉलेज में वाहनों की बाड़ेबंदी की गई। इस बीच मिनी बस आरजे 14 पीए 4027 चुनाव कार्य के लिए अधिग्रहण किया गया था। इस वाहन चालक 28 अप्रेल को चुनाव कार्य के लिए उपस्थित नहीं हुआ। इससे पोलिंग पार्टियों को दूदू मतदान केन्द्र पर जाने में परेशानी हुई और देरी से पहुंची। इसे गंभीरता से मानते हुए वाहन चालक की लापरवाही को अपराध माना गया।

चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर इस तरह की पहली कार्रवाई

आरटीओ कैंप प्रभारी की शिकायत पर निर्वाचन अधिकारी यातायात ने कालवाड़ थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई कराने के लिए निर्देशित किया गया है। इधर निर्वाचन विभाग की ओर से जयपुर में चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर इस तरह की पहली कार्रवाई है। इससे चुनाव ड्यूटी में लगे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। वाहन चालक सतर्क हो गए।
बता दें कि जयपुर में 6 मई को मतदान है। इसके लिए करीब 3 हजार वाहनों को अधिग्रहण किया गया है। सभी वाहनों की 5 मई को बाड़ेबंदी की जानी है। पहली बार ऐसा मामला सामने आने के बाद आरटीओ अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं, उन्होंने रिजर्व में अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था कर ली है।

Home / Jaipur / चुनाव ड्यूटी कर रहे वाहन चालक हो जाएं सावधान, लापरवाही बरती तो हो सकता है ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो