scriptराजस्थान में कांग्रेस का सात सीटों पर फंसा पेच, शेष पर बनी सहमति | Loksabha election 2019 : rajasthan congress candidate update story | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कांग्रेस का सात सीटों पर फंसा पेच, शेष पर बनी सहमति

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरMar 23, 2019 / 10:56 pm

pushpendra shekhawat

rajasthan congress

राजस्थान में कांग्रेस का सात सीटों पर फंसा पेच, शेष पर बनी सहमति

शादाब अहमद / जयपुर। विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में भी राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची अभी तक जारी नहीं हुई है। वहीं भाजपा ने 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर बढ़त बना ली है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस करीब 18 से 19 सीटों पर सहमति बन गई है। इसके बावजूद टिकट वितरण में देरी कर रही है। वहीं राजस्थान में सात सीटें कांग्रेस के गले की फांस बन गई है।
दिल्ली में शुक्रवार को हुई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में अजमेर, चित्तोडगढ़़, जयपुर शहर, जालौर-सिरोही, भीलवाड़ा, नागौर और चूरू सीटों पर सभी नेताओं में उम्मीदवार चयन को लेकर और सहमति नहीं बन पाई है। इनमें से कई सीटों पर प्रदेश नेतृत्व दो खेमों में बंटा हुआ है, जिनमें सहमति बनाने की जिम्मेदारी आलाकमान की ओर से पांडे को दी गई है। सीईसी बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से लोकसभा चुनाव को महत्वपूर्ण बताते हुए दिग्गजों को चुनाव में उतरने का सुझाव दिया है।
राहुल गांधी राजस्थान की 25 में से कम से कम 20 सीटों पर कांग्रेस की जीत देखना चाहते हैं। कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने बताया कि चुनाव समिति की बैठक में सभी 25 सीटों पर चर्चा हुई। सूची के सवाल पर पांडे ने बताया कि हर रणनीति पर विचार करने के बाद ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो