scriptजयपुर स्टेशन पर लगी लगेज सैनिटाइजेशन और रैपिंग मशीन | Luggage sanitization and wrapping machine installed at Jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर स्टेशन पर लगी लगेज सैनिटाइजेशन और रैपिंग मशीन

जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन ( Jaipur Junction railway station ) पर एक बैगेज सैनिटाइजेशन और रैपिंग मशीन ( baggage sanitization and wrapping machine ) स्थापित की गई है। इस सुविधा का मंगलवार उत्तर पश्चिम रेलवे ( North Western Railway ) के जयपुर मंडल की डीआरएम मंजूषा जैन की उपस्थिति में एक महिला यात्री ने किया।

जयपुरOct 27, 2020 / 04:28 pm

Ashish

Luggage sanitization and wrapping machine installed at Jaipur

जयपुर स्टेशन पर लगी लगेज सैनिटाइजेशन और रैपिंग मशीन

जयपुर
जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन ( Jaipur Junction railway station ) पर एक बैगेज सैनिटाइजेशन और रैपिंग मशीन ( baggage sanitization and wrapping machine ) स्थापित की गई है। इस सुविधा का मंगलवार उत्तर पश्चिम रेलवे ( North Western Railway ) के जयपुर मंडल की डीआरएम मंजूषा जैन की उपस्थिति में एक महिला यात्री ने किया। इस प्रणाली में यात्री न्यूनतम शुल्क देखकर अपने सामान को अल्ट्रावायलेट किरणों से सैनिटाइज करवाया जा सकता है। साथ ही प्लास्टिक से पूर्ण पैकिंग भी करवाई जा सकती है। सैनिटाइजेशन करने की दर प्रति बैग 10 रुपए और प्लास्टिक रैपिंग की दर 50 रुपए प्रति बैग रखी गई है।

इस अवसर पर जयपुर रेलवे स्टेशन पर आदित्य मंगल-अपर मंडल रेल प्रबंधक(ऑपरेशंस), मनोज कुमार गर्ग अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा), राकेश कुमार वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक, जयप्रकाश -स्टेशन निदेशक, अजीत कुमार मीणा -मंडल वाणिज्य प्रबंधक औश्र मंडल के कई कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई है ताकि बचाव संबंधी जरूरी उपाय किये जा सकें। इसके अलावा रेलवे की ओर से यात्रियों को मास्क लगाकर रखने के साथ ही हाथ धोने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

Home / Jaipur / जयपुर स्टेशन पर लगी लगेज सैनिटाइजेशन और रैपिंग मशीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो