scriptअलवर गैंगरेप मामले में गरमाया पूरा प्रदेश, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, उठाने जा रहे ऐसा कदम | Madan Lal Saini Held Press Conference on Alwar Gangrape Case | Patrika News
जयपुर

अलवर गैंगरेप मामले में गरमाया पूरा प्रदेश, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, उठाने जा रहे ऐसा कदम

अलवर के थानागाजी में युवती के साथ हुए गैंगरेप का मामला अब राजनीतिक गलियारों तक पहुंच गया

जयपुरMay 10, 2019 / 11:08 am

dinesh

rape

rape

जयपुर।

अलवर के थानागाजी में युवती के साथ हुए गैंगरेप ( Alwar gangrape Case ) का मामला अब राजनीतिक गलियारों तक पहुंच गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ( Madan Lal Saini ) ने इस संबंध में एक प्रेस वार्ता कर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। सैनी ने कहा कि थानागाजी की घटना से राजस्थान की प्रतिष्ठा को आघात लगा है। इस घटना के बाद पति-पत्नी जब तक जीएंगे, तब तक प्रतिदिन मरेंगे। सरकार ने तो पुलिस अधीक्षक को एपीओ करके काम पूरा कर दिया, जबकि इस मामले की पूरी जांच करनी चाहिए थी। एसपी पर कार्रवाई करके सरकार बरी हो गयी है। प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 47 प्रतिशत अपराध बढ़ गए है। सरकार निर्णय करें कि इस प्रकार के घिनौने अपराध को वो कितनी गम्भीरता से लेती हैं।
सैनी ने कहा कि भाजपा ने एक कमेटी का गठन किया था। कमेटी उसके घर गयी तो पाया कि पीडि़त के घर कोई सुरक्षा की व्यवस्था नहीं है।

जांच कमेटी के सदस्य सांसद रामकुमार वर्मा ने कहा कि कल हम लोग गए थे पीडि़तों, ग्रामवासियों सबसे बात की। ज़िला कलेक्टर से भी बात की। एसपी से भी बात की तो मालूम हुआ कि 26 को ये निर्दयी घटना हुई थी। पति-पत्नी ने 29 को पुलिस अधिकारी से बात की तो अफसरों ने टालम-टोल कर दिया। फिर ये एसपी ऑफि़स गए। वहां भी मामले को हलके में लिया। बाद में 2 तारीख को मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने कहा चुनाव के बाद कार्रवाई करेंगे।
इस निर्दयी घटना में भी पुलिस की भूमिका गम्भीर नहीं रही। मुख्य तथ्य जो सामने आए उसे हमने कलेक्टर, एसपी को बताया। हमने उनसे पूछा कि क्या सरकार के दबाव में हो? अफ़सरों ने कोई जवाब नहीं दिया। राजस्थान सरकार के ध्यान में ना हो इतनी बड़ी घटना ऐसा नहीं हो सकता।
इस मामले में ज्योति किरण शुक्ला ने कहा कि प्रशासन की आड़ में अशोक गहलोत छुप रहे हैं। पीडि़त के बाहर कही कोई सुरक्षा नहीं थी। भाजपा के दबाव के बाद सुरक्षा दी गयी। ज़िला कलेक्टर कहते है कि बात करनी है तो अलवर आओ और ज्ञापन दो। फ़ास्ट ट्रैक अदालत में ये मामला चलना चाहिए। गृहमंत्री की नैतिक ज़िम्मेदारी। वे बताए वे अभी तक पद पर क्यूं है?
एससी-एसटी अधिनियम का मामला है। पीडि़त को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की और से एक राशि दी जाती है वो भी नहीं दी गयी। भाजपा के सदस्यों के जाने से पीडि़त परिवार को सुरक्षा मिली। सरकार ने पहले कोई क़दम नहीं उठाया। अब भाजपा कल सभी ज़िला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी और ज्ञापन दिए जाएंगे। राज्यपाल के नाम ज्ञापन देंगे। जयपुर में कलेक्ट्रेट सर्कल पर प्रदर्शन किया जाएगा।

Home / Jaipur / अलवर गैंगरेप मामले में गरमाया पूरा प्रदेश, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, उठाने जा रहे ऐसा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो