scriptगांधीनगर रेलवे स्टेशन पर लगेगी महात्मा गांधी की प्रतिमा | Mahatma Gandhi's statue will be installed at Gandhinagar railway stati | Patrika News

गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर लगेगी महात्मा गांधी की प्रतिमा

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2019 06:15:06 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

#MPRamcharanBohra
सांसद बोहरा ने केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री से की मुलाकात

गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर लगेगी महात्मा गांधी की प्रतिमा

गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर लगेगी महात्मा गांधी की प्रतिमा

जयपुर। गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके लिए सांसद रामचरण बोहरा गुरुवार को केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी से मिले। उन्होंने इस संबंध में निदेशालय को निर्देश भी दे दिए। इस दौरान गुरूनानक साहिब के 550वें वर्ष के उपलक्ष्य में जयपुर-चण्डीगढ़ इन्टरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार करने और इसे जयपुर से ऊना साहिब तक चलाने की जरूरत भी जताई। साथ ही इस ट्रेन का नाम आनन्दपुर साहिब के नाम से करने की भी मांग की। बोहरा ने रेल राज्य मंत्री को बताया कि सिख समाज के श्रद्धालुओं को पंजाब और हिमाचल की यात्रा के लिए काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है, जबकि ये ट्रेन दिनभर चण्डीगढ़ ही खड़ी रहती है। यदि इसका विस्तार ऊना साहिब तक कर दिया जाता है तो सिख समुदाय के लाखों श्रद्धालुओं को फायदा होगा। साथ ही रेलवे को भी अतिरिक्त राजस्व मिलेगा। साथ ही जोधपुर-भोपाल ट्रेन में थर्ड ए.सी. कोच लगाने के लिए भी कहा, जिस पर मंत्री ने सकारात्म्क आश्वासन दिया।
लोकसभा में ध्यान आकर्षित कर चुके
उधर, कुछ दिन पहले लोकसभा में सांसद बोहरा ने महिला एवं बाल विकास के लिए केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर सदन का ध्यान आकर्षित किया था। इसमें आदिवासी क्षेत्रों में महिलाओं व बच्चों की कुपोषण की स्थिति को लेकर जानकारी मांगी। इस पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय एवं आदिवासी मामले मंत्रालय के साथ मिलकर आदिवासी क्षेत्रों में निवास करने वाले महिलाएं, बच्चों के कुपोषण को दूर करने को लेकर विशेष अभियान चला रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो