सड़क की चौड़ाई घटाए ​बिना बनाओ लेआउट प्लान—हाईकोर्ट

सड़क की चौड़ाई घटाए ​बिना बनाओ लेआउट प्लान—हाईकोर्ट
सड़क की चौड़ाई घटाए ​बिना बनाओ लेआउट प्लान—हाईकोर्ट

Mukesh Sharma | Updated: 23 Aug 2019, 08:36:58 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

हाईकोर्ट (Highcourt) ने बदरवास और धर्म नगर से गुजर रही अस्सी फीट रोड(Road) का लेआउट (Layout Plan)प्लान दो महीने में तैयार करने और किसी भी हाल में सडक़ की चौडाई(Road Width) मौजूदा अस्सी फीट से कम नहीं करने के निर्देश दिए हैं।

जयपुर
चीफ जस्टिस एस रविंद्र भट्ट और जस्टिस इंद्रजीत सिंह की बैंच ने यह आदेश बदरवास विकास समिति की ओर से दायर जनहित याचिक पर सुनवाई करते हुए दिए। कोर्ट ने कहा की यह बडे आश्चर्य की बात है की एक ओर जेडीए ने सडक़ का लेआउट प्लान तैयार नहीं किया, वहीं दूसरी तरफ यहां भूखंड का नियमन कर दिया। याचिका में कहा गया की बदरवास के पास स्थित धर्म नगर में अस्सी फीट चौडी सेक्टर रोड है। इस पर अतिक्रमण भी हो गया है। वहीं जेडीए ने मिलीभगत कर उसका नियमन भी कर दिया। इसके जवाब में जेडीए की ओर से कहा गया की वहां 80 फीट चौडी रोड है, लेकिन अभी तक वहां का लेआउट प्लान तय नहीं किया गया है। सडक निर्माण के लिए जेडीए ने कलेक्टर को पत्र लिखकर सर्वे कराने को कहा है। कोर्ट ने मामले में जेडीए को सडक की चौडाई घटाए बिना दो महीने में लेआउट प्लान को तैयार करने को कहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned