scriptVideo: मानवता शर्मसार! ट्रेन से कटने के बाद शख्स के शव को नोंचते रहे परिन्दे, ट्रेन भी गुजर गई | man death in dausa railway track train passing over the dead body | Patrika News

Video: मानवता शर्मसार! ट्रेन से कटने के बाद शख्स के शव को नोंचते रहे परिन्दे, ट्रेन भी गुजर गई

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2018 08:03:39 pm

आत्महत्या जैसे कदम उठाकर जहां मृतक ने कायरता का परिचय दिया, वहीं उसके शव के साथ हुए बर्ताव ने तो मानवता की सारी हदे ही पार दी।

train pass over dead body
जयपुर। हमारी संस्कृति में जिंदा इंसान की को जितना महत्व दिया जाता है, उतना ही उसकी पार्थिव देह को भी दिया जाता है। मरने के बाद शव के साथ बड़ी पवित्रता से सभी औपचारिकता पुरी की जाती है। लेकिन बुधवार को दौसा से ऐसी तस्वीरे सामने आई जिसे आपने शायद ही कहीं देखा होगा। तो वहीं इस तस्वीर को देख कर आप भी रेलवे की इस लापरवाही पर हैरान रह जाएंगे। जो कि कहीं ना कहीं शर्मसार करती दिखाई दे रही है।
युवक ने ट्रेन आगे की आत्महत्या-

दरअसल लखनऊ से अहमदाबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस आज जयपुर की ओर जा रही थी। दौसा रेलवे स्टेशन के बाद मंडी फाटक के समीप ट्रेन आती देख एक युवक भागकर ट्रेन के आगे आ गया और अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। वहीं युवक के आत्महत्या के बाद ट्रेन तो वहां से निकल गई, लेकिन देखते ही देखते युवक के शव टुकडों में बिखर गया। घटना के बाद रेल प्रशासन को पूरे मामले की जानकारी दी गई।
यह भी पढ़ें

ये कैसी भारतीय रेल! चढ़े तो लगेगा जुर्माना, नहीं चढ़े तो होगी परेशानी- सामने आया चौंकाने वाला कारण

रेलवे ने किया मानवता को शर्मसार-

इतना ही नहीं रेलवे ने तो लापरवाही की सभी हदे पार करते हुए मानवता को भी शर्मसार कर दिया। रेल प्रशासन ने पटरियों के बीच पड़े मृतक के धड़ वाले शरीर के हिस्सें को भी ट्रेक से दूर नहीं हटाया और वहां से ट्रेन को निकाल दिया। ऐसे में शव के ऊपर होकर कर ट्रेन निकल गई। जिसके साथ ही मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरे कैमरे में कैद हो गई। ऐसे में आत्महत्या जैसे कदम उठाकर जहां मृतक ने कायरता का परिचय दिया, वहीं उसके शव के साथ हुए बर्ताव ने तो मानवता की सारी हदे ही पार दी।
यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के ‘थारपारकर‘ से उपजा है भारत के इस विशाल मरुस्थल का नाम! खूबियां ऐसी कि विदेशी भी करते ‘सलाम‘

शव को नौंचने के लिए टूट पड़े परिन्दे-

बता दें कि लगभग आधा घंटे बाद जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक शव को नौंचने के लिए कई परिन्दें वहां आ गए। लोगों की मौजूदगी के बीच शव के टुकडों पर परिन्दे टुट पड़े और नौंचने लगे। एक ओर पटरी पर पुलिस और लोगों की मौजूदगी के बावजूद शव को परिन्दे नौंचते नजर आए, तो वहीं शव के ऊपर से ट्रेन को पार करा देना रेलवे की गैरजिम्मेदाराना रवैया को उजागर करता है। अगर शव को समय पर कब्जे में लिया होता, तो शायद परिन्दों द्वारा शव की गई इस क्रिया की तस्वीरे सामने नहीं आती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो