scriptइस दिवाली अंधेरे में रहेंगी जयपुर की कई गलियां | Many streets of Jaipur will remain in darkness this Diwali | Patrika News
जयपुर

इस दिवाली अंधेरे में रहेंगी जयपुर की कई गलियां

नगर निगम शहर में स्ट्रीट लाइटों को ठीक ही नहीं कर पा रहा है।

जयपुरOct 14, 2019 / 03:36 pm

अभिषेक व्यास

इस दिवाली अंधेरे में रहेंगी जयपुर की कई गलियां

इस दिवाली अंधेरे में रहेंगी जयपुर की कई गलियां

जयपुर। नगर निगम शहर में स्ट्रीट लाइटों को ठीक ही नहीं कर पा रहा है। अभी भी शहर में 2000 से अधिक स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। इनमें से 1500 से अधिक स्ट्रीट लाइटें ऐसी हैं, जिनकी शिकायत किए हुए पांच से सात दिन से अधिक का समय हो चुका है। जबकि नियमानुसार 24 घंटे में लाइट को सही करवाना होता है।
अब, त्योहारी सीजन चल रहा है, इसके बाद भी नगर निगम को कोई फिक्र नहीं है। शहर में ऐसे कई स्थान हैं, जहां से लोगों की आवाजाही रहती है, लेकिन इन जगहों पर अंधेरा रहता है। शहर की कॉलोनियों से लेकर गलियों तक में स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं।

जिम्मेदार अधिकारी सब कुछ ठीक होने की बात कह रहे हैं, इसके लिए वे आंकड़ों बताने में देर भी नहीं लगाते हैं। 1.80 लाख स्ट्रीट लाइट में से महज दो हजार लाइटें ही खराब हैं, जो बहुत छोटा आंकड़ा है। इसके इतर, वीवीआईपी इलाके में स्ट्रीट लाइटों की शिकायत तुरंत दूर हो जाती है।
दिवाली की तैयारी भी शहर में शुरू हो गई है। कई जगह सजावट की जा रही है। ऐसे में कई सड़कों का अंधेरे में डूबा होना निगम की लापरवाही ही दर्शा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो