scriptखुशखबरी! मरूधर एक्सप्रेस ट्रेन का यहां शुरू हुआ ठहराव, यात्रियों में दौड़ी खुशी की लहर | Marudhar Express Route, Schedule, Time Table | Patrika News
जयपुर

खुशखबरी! मरूधर एक्सप्रेस ट्रेन का यहां शुरू हुआ ठहराव, यात्रियों में दौड़ी खुशी की लहर

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 06, 2018 / 03:54 pm

dinesh

train
जयपुर। जयपुर-फुलेरा रेल्वे मार्ग के धानक्या (Dhankya) रेल्वे स्टेशन पर शनिवार को मरूधर एक्सप्रेस (Marudhar Express) ट्रेन का ठहराव शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी लहर से ट्रेन व रेल्वे के उच्चाधिकारियों का स्वागत करने के उमड़ पड़े। ग्रामीणों ने ट्रेन के लोको पायलट, रेल्वे के उच्चाधिकारियों को माला व साफा पहनाकर मिठाई बांटकर खुशी जतायी। केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि जयपुर ग्रामीण के लोगों के आवागमन की सुविधा का ध्यान में रखते हुए झोटवाड़ा विधानसभा के धानक्या रेलवे स्टेशन पर मरूधर एक्सप्रेस टे्रन का ठहराव शुरू किया गया है।
धानक्या स्टेशन मास्टर विजेन्द्र सिंह राघव ने बताया कि वाराणसी से चलकर लखनऊं, आगरा पोर्ट, भरतपुर, बांदीकुई, दौसा, जयपुर होते हुए धानक्या रेल्वे स्टेशन से गुजर कर सांभर, फुलेरा, कुचामन, भगत की कोठी जोधपुर जाने मरूधर एक्सप्रेस टे्रन का ठहराव धानक्या रेल्वे स्टेशन किया गया है। जो प्रतिदिन दोहपर 12 बजकर 37 मिनट पर धानक्या स्टेशन ठहरेगी। उसके बाद वापस सांय 3 बजकर 2 मिनिट रूकेगी। ट्रेन का ठहराव होने से सिंवार, धानक्या, मूण्डियारामसर, बेगस, भंभोरी, बिंदायका, श्योसिंहपुरा, बसेड़ी, फतेहपुरा, मांचवा सहित आसपास की गांव ढाणियों के यात्रियों को आवागमन की सुविधा सुलभ होगी।
सडक़ मार्ग को करना होगा विकसित
वार्ड पंच लालचंद दादवाल, मोहनलाल कुमावत ने बताया कि वर्तमान में भले ही यहां जयपुर से 19 किलोमीटर दूर स्थित धानक्या रेल्वे स्टेशन पर सीधे ट्रेनों का ठहराव शुरू कर दिया हो, लेकिन धानक्या रेल्वे स्टेशन तक परिवहन के लिए ना तो पर्याप्त संसाधन है ना ही माकूल सडक़ें। ऐसे में यहां पर सिंवार गांव रेल्वे फाटक से चांदना फार्म होते हुए स्टेशन तक सडक़ मार्ग विकसित किया जाये और बसों की माकूल व्यवस्था हो तो स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को आवागमन की सुविधा मिलेगी। साथ ही नवनिर्मित पण्डित दीनदयाल राष्ट्रीय स्मारक पर आने पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

Home / Jaipur / खुशखबरी! मरूधर एक्सप्रेस ट्रेन का यहां शुरू हुआ ठहराव, यात्रियों में दौड़ी खुशी की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो