scriptमास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता होगी 29 मार्च से शुरू, 300 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे भाग | Master Tour Tennis Competition will start from March 29 | Patrika News
जयपुर

मास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता होगी 29 मार्च से शुरू, 300 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे भाग

राजधानी जयपुर में मास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन 29 मार्च से 3 अप्रैल तक होगा।

जयपुरMar 27, 2024 / 10:08 pm

Manish Chaturvedi

मास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता होगी 29 मार्च से शुरू, 300 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे भाग

मास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता होगी 29 मार्च से शुरू, 300 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे भाग

जयपुर। राजधानी जयपुर में मास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन 29 मार्च से 3 अप्रैल तक होगा। इसकी मेजबानी अखिल भारतीय टेनिस संघ की ओर से ओ एन दीक्षित मेमोरियल स्पोर्ट्स एवं कल्चरल सोसायटी को सौंपी गई है। प्रतियोगिता का उद्घाटन 30 मार्च को जय क्लब में किया जाएगा। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर मनोज कुमार मेहर और विशिष्ट अतिथि शैलेंद्र शर्मा आयकर आयुक्त मौजूद रहेंगे।

आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन जयपुर के विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा, जहां तकरीबन 300 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश-विदेश के कई सीनियर खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता की सभी मुकाबला सिंथेटिक व ग्रास कोर्ट पर खेले जाएंगे। भारत की ओर से विश्व प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले स्वर्णदीप सिंह डोडी ,जगदीश तंवर, वेणुगोपाल, पवन जैन ,राकेश कोहली, दिलीप शिवपुरी, जैसे खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेने जयपुर पहुंच रहे हैं।

आयोजकों ने बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के आयोजन से राजस्थान में टेनिस को बढ़ावा मिलेगा। हमारी कोशिश है कि अधिक से अधिक विश्व स्तर के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लें, ताकि स्थानीय खिलाड़ियों को सीखने का मौका मिल सके। जयपुर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में एकल और युगल के साथ मिक्स युगल के मैच भी खेले जाएंगे।

Home / Jaipur / मास्टर टूर टेनिस प्रतियोगिता होगी 29 मार्च से शुरू, 300 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे भाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो