scriptमहिला चिकित्सालय में कल से दोबारा शुरू होगी सामान्य सेवाएं | Medical Facilities Related to Women will also Start Regularly | Patrika News
जयपुर

महिला चिकित्सालय में कल से दोबारा शुरू होगी सामान्य सेवाएं

जयपुर . सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में 10 जुलाई से महिलाओं से जुड़ी अन्य सामान्य Medical Facilities भी नियमित रूप से शुरू हो जाएगी।

जयपुरJul 09, 2020 / 08:10 pm

Anil Chauchan

जयपुर . सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में 10 जुलाई से महिलाओं से जुड़ी अन्य सामान्य चिकित्सा सुविधा ( Medical Facilities ) भी नियमित रूप से शुरू हो जाएगी। गर्भवती व दूसरे महिला रोगों से पीडि़त महिलाओं को इससे खासा फायदा मिलेगा।

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कुछ माह पूर्व मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कोरोना पीडि़त गर्भवती महिलाओं के लिए इस अस्पताल को कोविड अस्पताल बना दिया था। कोरोना के चलते जयपुर के चार दीवारी क्षेत्र में काफी समय तक कफ्र्यू रहा तथा रामगंज क्षेत्र में कोरोना के ज्यादा मरीज आने से उसे जयपुर का बड़ा कोरोना जोन माना जाने लगा था। इस क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को प्रसव में परेशानी ना हो इसलिए उन्हें यहां महिला चिकित्सालय में ही लाया जाता था। जबकि चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल को इससे दूर रखा गया था।

प्रशासन ने तय किया है कि अब महिला चिकित्सालय में भी १० जुलाई से कोविड के कारण रोकी गई सभी सुविधाओं को शुरू किया जाएगा। यह भी तय किया गया है कि कोविड मरीजों के लिए एक क्षेत्र विशेष अंकित किया जाएगा तथा यहां पर कोविड प्रोटोकॉल की पूरी पालना की जाएगी। यहां महिला चिकित्सालय में जयपुर के अलावा आस-पास व दूर-दराज से भी काफी महिलाएं प्रवस व अन्य बीमारियों का उपचार कराने के लिए आती हैं। एेसे में अब अस्पताल में सामान्य सेवाएं शुरू होने से उन्हें काफी फायदा मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो