scriptमिठाई के साथ घर-घर पहुंचेगा मास्क लगाने का संदेश | Message to apply mask will reach home with sweets | Patrika News
जयपुर

मिठाई के साथ घर-घर पहुंचेगा मास्क लगाने का संदेश

रोशनी पर्व पर नगर निगम की राजधानी में नई पहल मिठाई दुकानों के जरिए पहुंचाए जाएंगे स्टिकर

जयपुरNov 11, 2020 / 09:59 pm

Amit Pareek

jaipur

मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं का स्टिकर दिखाते हुए

जयपुर. कोरोना महामारी से बचाव व सतर्कता के लिए नगर निगम राजधानी में नई पहल करने जा रहा है। अब मिठाई के डिब्बों पर कोरोना जागरूकता संदेश चस्पा कर घर-घर भेजे जाएंगे। पांच दिवसीय रोशनी पर्व देखते हुए नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज की ओर से यह नवाचार किया गया है। इसके तहत मिठाई की दुकानों के माध्यम से मिठाई व अन्य खाद्य सामग्री के डिब्बों पर मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं, बिना मास्क बाहर न जाएं जैसे संदेश लिखे स्टिकर चिपका घर-घर भेजे जाएंगे।
जानकारी के अनुसार पहले चरण में तीन लाख स्टिकर छपवा जोन के माध्यम से मिठाई की दुकानों तक पहुंचाए जा रहे हैं। यहां से दुकान संचालकों की ओर से स्टिकर मिठाई के डिब्बों पर चस्पा कर ग्राहकों को दिए जाएंगे। गौरतलब है कि जयपुर की अनुमानित जनसंख्या लगभग 50 लाख है। ऐसे में लगभग 3 लाख घरों तक प्रथम चरण में इन स्टिकर्स के माध्यम से मास्क लगाने का संदेश पहुंचाया जाएगा।
हर घर में पहुंचती मिठाई
दीपोत्सव के पहले दिन से भाईदूज तक मिठाई प्रतिष्ठानों पर ग्राहकी बढ़ती है। इस दौरान शहर में हर घर पर मिठाई के डिब्बे लाए जाते हंै। इसी को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर एवं हैरिटेज की ओर से मिठाई प्रतिष्ठानों के माध्यम से मास्क लगाने का संदेश डिब्बों पर चस्पा कर भिजवाया जा रहा है।

Home / Jaipur / मिठाई के साथ घर-घर पहुंचेगा मास्क लगाने का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो