scriptप्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने के लिए उनके खाते में 5 हजार रुपए डाले सरकार-देवनानी | Migration Migrant Laborers Rajasthan Cm Ashok Gehlot Covid Vaccination | Patrika News

प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने के लिए उनके खाते में 5 हजार रुपए डाले सरकार-देवनानी

locationजयपुरPublished: Apr 21, 2021 05:19:13 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैला है, जिसके चलते सरकार ने 3 मई तक कफर्यू की घोषित कर रखा है। ऐसे में प्रवासी मजदूरों ने पलायन शुरू कर दिया है। पूर्व शिक्षामंत्री और विधायक वासुदेव देवनानी मजदूरों के खाते में कम से कम 5 हजार रुपए डालने की मांग की है।

प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने के लिए उनके खाते में 5 हजार रुपए डाले सरकार-देवनानी

प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने के लिए उनके खाते में 5 हजार रुपए डाले सरकार-देवनानी

जयपुर।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैला है, जिसके चलते सरकार ने 3 मई तक कफर्यू की घोषित कर रखा है। ऐसे में प्रवासी मजदूरों ने पलायन शुरू कर दिया है। पिछली बार लॉक डाउन की वजह से मजदूरों को अपने घर जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा था। ऐसे में पूर्व शिक्षामंत्री और विधायक वासुदेव देवनानी मजदूरों के खाते में कम से कम 5 हजार रुपए डालने की मांग की है।
देवनानी ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने आमजन बहुत अधिक प्रभावित है। विशेष रूप से प्रवासी मजदूर है। उन्होंने पलायन शुरू कर दिया है, जिसे किसी भी तरह उचित नहीं ठहरया जा सकता हैं। इसलिए दिल्ली सरकर की तरह ही राजस्थान सरकार भी प्रवासी मजदूरों के खाते में कम से कम 5 हजार रुपए डलवाए ताकि इनका पलायन रोका जा सके। साथ ही मजदूरों को आश्रय, भोजन, पानी, स्वच्छता, चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। जिससे मजदूरों के साथ उद्योगों को भी फायदा होगा। पलायन से पिछली बार जो पीड़ा भुगती है, उससे राहत मिलेगी।
सरकार करे निशुल्क वैक्सीन लगाने की घोषणा

देवनानी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 18 साल से बड़े युवक-युवतियों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की है। इसके बाद यूपी सरकार ने निशुल्क वैक्सीन लगाने की घोषणा की है। राजस्थान सरकार को भी तुरंत निशुल्क वैक्सीन लगाने की घोषणा करनी चाहिए, ताकि कोई भी वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो