scriptफसल खराबे पर मंत्री ने कहा, किसान चिंता नहीं करें, जल्द करवाई जाएगी गिरदावरी | Minister said on crop problem, farmers should not worry | Patrika News
जयपुर

फसल खराबे पर मंत्री ने कहा, किसान चिंता नहीं करें, जल्द करवाई जाएगी गिरदावरी

Crop Loss : प्रदेश में कई जिलों में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है।

जयपुरMar 26, 2020 / 04:30 pm

Ashish

minister-said-on-crop-problem-farmers-should-not-worry

फसल खराबे पर मंत्री ने कहा, किसान चिंता नहीं करें, जल्द करवाई जाएगी गिरदवारी

जयपुर
Crop Loss : प्रदेश में कई जिलों में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है। किसानों की रबी सीजन की फसल में खराबा हुआ है। कई स्थानों पर यह खराबा इतना है कि किसानों की कमर टूट गई है। पिछले दिनों भी ओलावृष्टि से किसान फसल खराबे का सामना कर चुके हैं। फसल खराबे की किसानों की चिंता के बीच आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने कहा है कि सरकार संकट की इस घड़ी में किसानों के साथ है। मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। फसल खराबे की विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी। मेघवाल ने कहा है कि उन्होंने इस बारे में आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन को जरूरी दिशा निर्देश दे दिए हैं।

इसके साथ ही सभी जिला कलेक्टरों से भी कहा गया है कि वो तत्काल फसल खराबे की गिरदावरी करवाकर राज्य सरकार को मुआवजे के लिए प्रस्ताव भिजवाएं ताकि किसानों को राहत मिल सके। आपको बता दें कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बिगड़े मौसम से कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को फसल खराबे का सामना करना पड़ा है। पहले ही कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में फसल खराबे ने किसानों की कमर तोड़ दी है। मंत्री मेघवाल ने कोरोना वायरस क संक्रमण के बचने के लिए लॉकडाउन की एडवाइजरी की पालना करने के साथ ही वंचित और गरीब वर्ग की सहायता के लिए सरकार का सहयोग करने की अपील भी की है।

Home / Jaipur / फसल खराबे पर मंत्री ने कहा, किसान चिंता नहीं करें, जल्द करवाई जाएगी गिरदावरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो