scriptगहलोत से मिले विधायक, डोटासरा बोले, जल्द होगा कैबिनेट विस्तार | MLA met Gehlot, Dotasara said, cabinet expansion will soon | Patrika News
जयपुर

गहलोत से मिले विधायक, डोटासरा बोले, जल्द होगा कैबिनेट विस्तार

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अब अपने वादों को पूरा कराने के लिए कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बना रहे है और इसीलिए वे दिल्ली में हैं

जयपुरJun 12, 2021 / 06:22 pm

rahul

jaipur

Ashok Gehlot – sachin Pilot

जयपुर। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अब अपने वादों को पूरा कराने के लिए कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बना रहे है और इसीलिए वे दिल्ली में हैं और नेताओं से मिलेंगे वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली में है। दिल्ली में गोविन्द डोटासरा ने भी डेमेज कंट्रोल करने का एक बयान भी दिया है। डोटासरा ने कहा कि सचिन पायलट कांग्रेस के सीनियर नेता है। पार्टी में किसी तरह की समस्या नहीं है। कैबिनेट में फेर-बदल जल्द किया जाएगा। प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी यह बात कह चुके हैं। इस बीच सीएम अशोक गहलोत से कई विधायकों ने दो दिन में मुलाकात की है इसमें निर्दलीय विधायक सुरेश टांक, ओम प्रकाश हुडला और अन्य विधायक है। गहलोत सभी विधायकों से बात कर रहे है। गहलोत को इन विधायकों ने आश्वासन भी दिया हैं कि वे पूरी तरह उनके साथ है।
पार्टी सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिलना चाहते है क्यों कि प्रियंका गांधी ने ही मानेसर मामले के दौरान सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों से मुलाकात कर समझौंता कराया था और तीन सदस्यों की कमेटी बनाकर रिपोर्ट बनाने की बात कही थी। लेकिन दस माह बीत गए, पायलट गुट की मांगों को पूरा नहीं किया और इसी बात को पायलट और उसके समर्थक विधायकों ने उठाया है। अब पायलट के दिल्ली पहुंचते ही सियासी हलचल बढ़ गई। पायलट खेमा और गहलोत खेमा एक दूसरे पर निगाह रखे हुए है और एक दूसरे के विधायकों में सेंधमारी की भी कोशिशों में है। यहीं वजह हैं कि पायलट समर्थक कई विधायकों के गहलोत के पक्ष में बयान आए है।

जल्द होगा कैबिनेट में फेरबदल—
डोटासरा और माकन के बयानों के बाद लग रहा हैं कि कांग्रेस आलाकमान राजस्थान में मंत्रिमण्डल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर फैसले ले सकता है, हालांकि इसमें गहलोत की राय को प्रमुखता मिलना तय है। कुछ नाराज नेताओं को सरकार में एडजस्ट किया जा सकता है। माना जा रहा हैं कि जून के अंत में यह प्रक्रिया हो सकती है।

Home / Jaipur / गहलोत से मिले विधायक, डोटासरा बोले, जल्द होगा कैबिनेट विस्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो