scriptअपने बच्चों को समोसे खिला रहा था पिता, लोगों ने कर डाली पिटाई | mob lynching Crowd beaten father as child thief | Patrika News
जयपुर

अपने बच्चों को समोसे खिला रहा था पिता, लोगों ने कर डाली पिटाई

– पिता को बच्चा चोर समझ भीड़ ने पीटा

जयपुरAug 31, 2019 / 11:32 am

Ankita Sharma

अपने बच्चों को समोसे खिला रहा था पिता, लोगों ने कर डाली पिटाई

अपने बच्चों को समोसे खिला रहा था पिता, लोगों ने कर डाली पिटाई

— फैल रही बच्चा चोर की अफवाहें, पिट रहे निर्दोष


— पिछले एक माह में प्रदेश में सामने आईं दर्जनों घटनाएं

जयपुर। देशभर में बच्चा चोरी की अफवाहें एेसी फैल रही हैं कि पुलिस के लिए इनसे निपटना ही चुनौती बन गया है। बात चाहे राजस्थान की हो, उत्तर प्रदेश की हो या फिर हरियाणा की, बच्चा चोरी की अफवाहें सभी जगह लगातार फैल रही हैं। ताजा मामला सामने आया है ग्रेटर नोएडा के कुलेसरा गांव से। यहां अपने बच्चे के साथ जा रहे पिता को ही लोगों ने बच्चा चोर समझ कर पीट डाला।
समोसे लेने उतरा था और …

कुलसेरा गांव में अपने और साले के 4 बच्चों को कार में बैठाकर ले जा रहे व्यक्ति को लोगों ने बच्चा चोर समझकर बुरी तरह पीट दिया। घायल को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। हालांकि पूछताछ के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि जेवर निवासी किशन राजमिस्त्री का काम करते हैं। किशन अपने दो बच्चों और अपने साले के दो बच्चों को कार में बैठाकर कुलेसरा गांव में अपने एक रिश्तेदार से मिलने गया था। बच्चों ने सड़क पर दुकान देखकर समोसा खाने की जिद की। किशन बच्चों को कार में छोड़कर समोसे लेने चला गया। वह सड़क पर खड़े होकर अपने बच्चों को कार में समोसा पकड़ा ही रहा था कि कुछ लोगों ने उसे बच्चा चोर समझ लिया, जिसके बाद लोगों ने उसे जमकर मारा।

बच्चा चोरी के नाम पर ये सब हो रहा प्रदेश में


बच्चा चोरी के नाम पर राजस्थान में कुछ लोगों से गंभीर मारपीट की गई है। जयपुर के शाहपुरा इलाके में कुछ दिन पहले ही दो महिलाओं को बच्चा चोर समझ कर बुरी तरह से पीटा गया। बाद में पुलिस उनको अपने साथ ले गई। उधर, भीलवाड़ा में देर रात घर की ओर जा रहे एक सरपंच को लोगों ने बच्चा चोर समझकर बुरी तरह से पीटा। बाद में उसे कई दिन अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा। वहीं सीकर के नीमकाथाना में देर रात घर लौटे एक शराबी युवक की भी लोगों ने बच्चा चोर समझकर धुन दिया। बाद में उसके परिजनों ने उसे छुड़ाया। पिछले सप्ताह चित्तौडग़ढ़ में भी देर रात पिकअप से गुजर रहे तीन युवकों को बंजारा बस्ती के पास लोगों ने बच्चा चोर समझकर रोक लिया और तीनों को बांधकर बुरी तरह से पीटा। बाद में पुलिस उनको छुड़ाकर थाने लाई। वहीं जयपुर के मुरलीपुरा इलाके में एक युवक देर रात निर्वस्त्र मिला तो लोगों ने उसे पीटने की कोशिश की। बाद में उसे पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। बच्चा चोरी के आरोप में उसे पीटा गया था लेकिन बाद में मामला और कुछ निकला। सभी मामले सिर्फ अगस्त महीने के ही हैं।

Home / Jaipur / अपने बच्चों को समोसे खिला रहा था पिता, लोगों ने कर डाली पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो