scriptस्मार्टफोन से आंगनबाड़ी की मॉनिटरिंग खटाई में! | Monitoring floating Anganwadi smartphone! | Patrika News
शाहडोल

स्मार्टफोन से आंगनबाड़ी की मॉनिटरिंग खटाई में!

स्मार्टफोन और टैबलेट से आंगनबाड़ी केंद्रों की मॉनिटरिंग की योजना खटाई में पड़ सकती है। विश्व बैंक और केंद्र सरकार की योजना के तहत प्रदेश में 10,500 आंगनबाड़ी केंद्रों की मॉनिटरिंग ऑनलाइन की जानी थी।

शाहडोलJan 30, 2017 / 01:39 pm

guest user

smartphone

smartphone

 स्मार्टफोन और टैबलेट से आंगनबाड़ी केंद्रों की मॉनिटरिंग की योजना खटाई में पड़ सकती है। विश्व बैंक और केंद्र सरकार की योजना के तहत प्रदेश में 10,500 आंगनबाड़ी केंद्रों की मॉनिटरिंग ऑनलाइन की जानी थी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए 10,500 स्मार्टफोन व महिला पर्यवेक्षकों के लिए 282 टेबलेट क्रय करने की अनुमति केंद्र व राज्य दोनों सरकारों से मिल गई। 
समेकित बाल विकास निदेशालय ने करीब दस दिन पहले केंद्र सरकार के वेबपोर्टल ‘गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस पर स्मार्टफोन खरीद के लिए निविदा डाली, लेकिन किसी भी कम्पनी ने रूचि नहीं दिखाई। विभागीय अधिकारियों के अनुसार निदेशालय अब 2-5 फरवरी तक एक बार फिर पोर्टल पर निविदा डालने पर विचार कर रहा है। अगर इस बार भी किसी कम्पनी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई तो निदेशालय अपने स्तर पर खुली निविदा निकालेगा। जानकारी के अनुसार स्मार्टफोन व टेबलेट से मॉनिटरिंग के लिए सॉफ्टवेयर भी अपलोड करके देना है। इस कार्य में कोई भी कम्पनी रूचि नहीं ले रही। 
प्रदेश में अब तक हुआ यह 

इस योजना के पहले चरण में गोदभराई, प्रवेशोत्सव सहित कई कार्यक्रम करवाए गए हैं। वहीं दूसरे चरण के तहत अब तक 270 लोगों को विभिन्न जिलों, ब्लॉक्स में संविदा पर लगाया जा चुका है। 

Home / Shahdol / स्मार्टफोन से आंगनबाड़ी की मॉनिटरिंग खटाई में!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो