scriptबारिश का कहर! भरभराकर गिरी रेलवे स्टेशन की दीवार, मचा हडक़ंप | Monsoon Rain in Rajasthan: Wall Collapse at Govindgarh Railway Station | Patrika News

बारिश का कहर! भरभराकर गिरी रेलवे स्टेशन की दीवार, मचा हडक़ंप

locationजयपुरPublished: Jul 25, 2019 05:52:13 pm

Submitted by:

dinesh

Monsoon Rain in Rajasthan: मानसून ( Monsoon ) के सक्रिय होते ही बारिश का दौर चल पड़ा है। कहीं मूसलाधार ( Heavy Rain ) तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश ने कई इलाकों में जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। जिससे लोगों को अब परेशानियों का सामना करना पड़ा है…

Wall Collapse
जयपुर/गोविंदगढ़। प्रदेश में मानसून ( monsoon ) के सक्रिय होते ही बारिश का दौर चल पड़ा है। कहीं मूसलाधार ( heavy rain ) तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश ने कई इलाकों में जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। जिससे लोगों को अब परेशानियों का सामना करना पड़ा है। बारिश के कारण गोविंदगढ़ में रेलवे स्टेशन ( Govindgarh railway station ) में एक दीवार भरभरा कर गिर गई। जिसके बाद वहां हडक़ंप सा मच गया। गनीमत रही कि दीवार ट्रेनों के संचालन पूर्व गिरी वरना ट्रैक पर ट्रेनों के संचालन के बाद गिरती तो स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही रहती और बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर उत्तर पूर्व की दिशा की ओर बने प्लेटफार्म की दीवार बुधवार रात को हुई बारिश में के बाद अचानक से भरभरा कर गिर गई। वहीं सीकर में बारिश से बाढ़ के हालत पैदा हो गए है। यहां वर्षा जनित हादसों में एक की मौत की खबर है। रानोली में बरसाती नाले में गिरने से बाइक सवार एक की मौत हो गई, वहीं पलसाना के पास गोवटी में एनीकट टूटने से दो बच्चे पानी में बह गए जिनकी तलाश जारी है।
पत्रिका ने चेताया था
राजस्थान पत्रिका ने 23 जून के अंक में अंडरपास में दरार, धसा प्लेटफार्म का हिस्सा खबर प्रकाशन कर मामले को उजागर किया था, लेकिन इसके बाद भी रेलवे विभाग एवं संबंधित ठेकेदार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। बुधवार को सक्रिय मानसून की पहली बारिश में ही दीवार भरभरा कर गिर पड़ी तथा प्लेटफार्म पर कटाव शुरू हो गया गया।
मानसून मेहरबान: आज 4 जिलों में अलर्ट जारी, 26 जुलाई को यहां भारी बारिश की चेतावनी, सावधानी बरतने के निर्देश

रेलवे अण्डर पास में भरा बारिश का पानी
सीकर जिले के एनएच.52 पर स्थित ग्राम पंचायत ठीकरिया के रेलवे स्टेशन के समीप बारिश से रेलवेअण्डर पास में लबालब पानी भर गया। स्थानीय निवासी लक्ष्मण सिंह काजला ने बताया कि लगातार बारिश होने से अण्डर पास में पानी भरने से राहगीरों, वाहनों का निकला मुश्किल हो गया। इतना ही ठीकरिया मलिकपुर दोनों गांवों का आना जाना बंद हो गया। ऐसे मेंठीकरिया से मलिकपुर, मलिकपुर से ठीकरिया आने वाले लोग दूसरे गांवों के रास्ते होकर आना पड़ा तथा कुछ लोगों को घर वापस जाना पड़ा। ऐसे में कई गांवों के ग्रामीणों को परेशानियां उठानी पड़ी। जानकारी के अनुसार कई घण्टे बाद रेलवे कर्मचारी पहुंचकर जनेटर द्वारा अण्डर पास में से पानी निकाला गया। इसके बाद रास्ता सही हुआ। ग्रामीणों ने रेल प्रशासन से मांग की है कि बारिश के समय अण्डर पास में पानी नहीं भरे ऐसे कोई ठोस कदम उठाने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो