script700 टन से अधिक अवैध बजरी का स्टॉक बरामद | More than 700 tons of illegal gravel stock recovered | Patrika News
जयपुर

700 टन से अधिक अवैध बजरी का स्टॉक बरामद

700 टन से अधिक अवैध बजरी का स्टॉक मिला। जिसकी कीमत करीब 2.65 लाख रुपए की बताई जा रही है

जयपुरJan 15, 2019 / 03:53 pm

Nitin Sharma

bajari

bajari

जयपुर! पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने कुड़गांव, सपोटरा क्षेत्र के थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अवैध बजरी की निकासी पर रोक के लिए खनिज अभियंता एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को अवैध बजरी के स्टॉक पर कार्रवाई किए जाने की बात कही। जिस पर राजस्व, खनिज एवं पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ग्राम पंचायत जोड़ली की सरकारी भूमि पर अवैध बजरी स्टॉक को जब्त किया है तथा अवैध खननकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
जोड़ली के 33 केवी ग्रिड स्टेशन की पूर्व दिशा में गैर मुमकिन चारागाह भूमि खसरा नं. 03 पर नरेश उर्फ धोड़ा आदि ने हाड़ौती बनास नदी से न्यायालय की रोक के बावजूद अवैध खनन कर बजरी का स्टॉक कर रखा था। थाना प्रभारी मोहम्मद शफीक के नेतृत्व में पुलिस निगरानी में रखकर खनिज विभाग को कार्रवाई के लिए बुलाया गया। उपजिला कलेक्टर तारामती वैष्णव तथा तहसीलदार बुद्धिप्रकाश मीणा भी स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे।
बजरी स्टॉक किया सुपुर्द

खनिज, राजस्व व पुलिस ने जांच के दौरान जोड़ली में करीब 700 टन से अधिक अवैध बजरी का स्टॉक मिला। जिसकी कीमत करीब 2.65 लाख रुपए की बताई जा रही है। खनिज विभाग ने आरएमएमसीआर 2017 के नियम 54 व 60 के तहत अवैध बजरी स्टॉक को हरिप्रसाद पुत्र रंगलाल मीणा के सुपुर्द किया है। दूसरी ओर अवैध बजरी स्टॉक के मालिक नरेश उर्फ धोड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Home / Jaipur / 700 टन से अधिक अवैध बजरी का स्टॉक बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो