scriptमस्जिद परिचय कार्यक्रमः कई मजहबों के लोग पहुंचे जामा मस्जिद | Mosque Introduction Program began in jaipur | Patrika News
जयपुर

मस्जिद परिचय कार्यक्रमः कई मजहबों के लोग पहुंचे जामा मस्जिद

जमाते इस्लामी हिंद और जामा मस्जिद कमेटी के बैनर तले चलाए जा रहे ‘मस्जिद परिचय कार्यक्रम’ के तहत कई धर्मों के लोग ने जामा मस्जिद जाकर मस्जिद को करीब से देखा।

जयपुरMar 08, 2020 / 09:23 am

firoz shaifi

jama masjid

jama masjid

जयपुर। जमाते इस्लामी हिंद और जामा मस्जिद कमेटी के बैनर तले चलाए जा रहे ‘मस्जिद परिचय कार्यक्रम’ के तहत कई धर्मों के लोग ने जामा मस्जिद जाकर मस्जिद को करीब से देखा। इस कार्यक्रम में सभी धर्मों के लोगों को मस्जिद से परिचित कराने के लिए आमंत्रित किया गया था।

इस कार्यक्रम में डीसीपी राजीव पचार, एसीपी अशोक चौहान माणक चौक थाना एसएचओ राजेंद्र नैन, रामगंज एसीपी जितेन्द्र राठौड़ पहुंचे थे। सभी धर्म के लोगों को मस्जिद के अंदर अवलोकन कराया गया, और उन्हें मस्जिद के विभिन्न विभागों से अवगत कराया गया।

जमाते इस्लामी हिंद के महासचिव डॉ. मुहम्मद इकबाल सिद्दीकी ने मस्जिद व मस्जिद से जुड़े विभिन्न पहलुओं को समझाया, साथ ही उन्होंनेइस्लाम के मूल सिद्धांतों से भी परिचय कराया। मस्जिद का अवलोकन करने आए प्रीति जैन और सोलर इंजीनियर राहुल ने इस कार्यक्रम पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि कार्यक्रम में आकर उन्होंने इस्लाम की कई बातों को बेहद करीब से जाना। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम आपसी भाईचारे को बढ़ावा देगा।

मस्जिद का अवलोकन करने आए लोगों का कहना था कि उनकी ख़्वाहिश थी मस्जिद देखने की जो आज पूरी हो गई। इससे पहले मस्जिद के इमाम मुफ्ती अमजद व जामा मस्जिद कमेटी के सचिव नईम क़ुरैशी ने मस्जिद का अवलोकन करने आए सभी लोगों का स्वागत किया। कार्यक्रम के आयोजकों का कहना है कि मस्जिद परिचय कार्यक्रम का असल उद्देश्य मस्जिद, मुस्लिम इस्लाम को लेकर जो भ्रांतियां हैं, उन्हें दूर करना व नागरिकों के बीच प्रेम एवं भाईचारे को बढ़ावा देना था।

Home / Jaipur / मस्जिद परिचय कार्यक्रमः कई मजहबों के लोग पहुंचे जामा मस्जिद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो