scriptपरिचित महिलाओं को झांसा दे मां—बेटी ने की ठगी | Mother daughter duo done fraud with relatives | Patrika News
जयपुर

परिचित महिलाओं को झांसा दे मां—बेटी ने की ठगी

ठगी के आधा दर्जन मामले दर्ज, मुरलीपुरा थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुरNov 13, 2018 / 11:39 am

Mridula Sharma

जयपुर. परिचित महिलाओं को लालच देकर लाखों रुपए के गहने व नकदी ठगने वाली शातिर मां-बेटी को मुरलीपुरा थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी आनंद कॉलोनी मुरलीपुरा निवासी किरण तंवर (53) और उसकी बेटी कविता (24) के खिलाफ थाने में ठगी के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। आरोपियों के खिलाफ 23 अक्टूबर को नानू नगर निवासी भगवान सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि किरण ने किसी काम के लिए 10 लाख रुपए उधार लिए थे। बाद में पता चला कि उसने वह पैसे ब्याज पर दे दिए। जब वापस मांगे तो मना कर दिया।
मोटा मुनाफा देने के बहाने लिए पैसे
पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि दोनों ने कॉलोनी की कुछ महिलाओं से जमीनों पर पैसे लगाने और मोटा मुनाफा देने के बहाने पैसे लिए। जब पैसे खत्म हो गए तो महिलाओं के जेवर ले लिए और उन्हें मुथूट फाइनेंस में जमा करवाकर 34 लाख रुपए ले लिए। साथ ही मुरलीपुरा स्थित मुथूट फाइनेंस में भी जेवर जमा करवा कर 10 लाख रुपए ले लिए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने लोगों से 25 लाख रुपए और ले रखे थे।
परिचितों को ऐसे बनाया शिकार
दोनों ने शुरुआत में परिचितों से कम राशि उधार ली और करीब एक माह बाद वापस लौटाने पर साथ में मोटा मुनाफा भी दिया। रकम बढ़कर मिलने के लालच में आए परिचितों से मोटी रकम लेने लगीं और उसके बाद गहनों तक जा पहुंची। इस तरह मां-बेटी ने दर्जनों परिचित महिलाओं से मोटी राशि के साथ ही गहने भी ठग लिए।

Home / Jaipur / परिचित महिलाओं को झांसा दे मां—बेटी ने की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो