scriptMPAT- 29 अक्टूबर को नहीं होगी पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा | MPAT# PhD and MPhil entrance exam# will not be held on October 29 | Patrika News
जयपुर

MPAT- 29 अक्टूबर को नहीं होगी पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा

MPAT-राजस्थान विश्वविद्यालय ने पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा की तिथि स्थगित कर दी है।

जयपुरOct 11, 2021 / 08:16 pm

Rakhi Hajela

MPAT- 29 अक्टूबर को नहीं होगी पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा

MPAT- 29 अक्टूबर को नहीं होगी पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा


विवि प्रशासन ने स्थगित की परीक्षा
अब 21अक्टूबर तक किए जा सकेंगे आवेदन
जयपुर।
राजस्थान विश्वविद्यालय ने पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा की तिथि स्थगित कर दी है। दोनों में एंट्रेस के लिए आयोजित की जाने वाली एमपेट परीक्षा 29 अक्टूबर को होने वाली थी जिसे स्थगित कर दिया गया है। विवि प्रशासन ने परीक्षा की नई तिथि फिलहाल घोषित नहीं की है। इसके साथ ही परीक्षा के लिए ऑवेदन करने की अंतिम तिथि को भी बढ़ाकर 21 अक्टूबर रात 11.59 बजे तक कर दिया गया हे। फार्म की हार्ड कॉपी विभाग में 25 अक्टूबर तक जमा करवाई जा सकेगी।
स्टूडेंट्स के अस्थाई प्रवेश को स्थाई करने का अधिकार अब सीबीईओ के पास
ऑफलाइन टीसी के आधार पर सीबाईओ प्रवेश करेंगे स्थाई
ऑफलाइन टीसी से ही दे रहे थे एडमिशन
अब यह समस्या होगी समाप्त
जयपुर।
ऑफलाइन टीसी के आधार पर स्टूडेंट्स को अस्थाई प्रवेश को स्थाई करने का अधिकार अब सीबीईओ के पास होगा। शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि पिछले साल से शिक्षा विभाग में ऑनलाइन टीसी की अनिवार्यता थी लेकिन केंद्रीय विद्यालय और सीबीएसई स्कूल इन आदेशों को मान नहीं रहे थे और ऑफलाइन टीसी से ही एडमिशन दे रहे थे। इसी तरह से ओपन परीक्षा से पास विद्यार्थियों के सामने भी परेशानी आ रही थी, जिन स्टूडेंट्स ने कुछ साल पहले पढ़ाई छोड़ दी थी कि उन्हें भी इस आदेश से प्रवेश नहीं मिल पा रहे थे। अब इस संबंध में शिक्षा निदेशक ने आदेश जारी कर स्पष्ट किया है कि ऐसे सभी प्रवेश अस्थाई रूप से पोर्टल पर संबंधित स्कूल कर सकेंगे और इनका सत्यापन सीबीईओ करेंगे। सत्यापन के लिए संबंधित संस्था की ओर से आवश्यक दस्तावेज सीबीईओ कार्यालय में प्रस्तुत करने होंगे। दस्तावेजों की जांच के बाद स्थाई प्रवेश संबंधित सभी औपचारिकताएं सीबीईओ कार्यालय की ओर से ही की जाएगी और प्रवेश को स्थाई किया जाएगा।

Home / Jaipur / MPAT- 29 अक्टूबर को नहीं होगी पीएचडी और एमफिल एंट्रेस परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो