पोते की चाहत में दादी ने ही मार दी 2 माह की पोती

पोते की चाहत में दादी ने ही मार दी 2 माह की पोती

Mahesh Chand Gupta | Publish: Oct, 27 2018 02:15:24 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

क्रूरता की हदें पार : टैंक में डुबोकर ढक्कन कर दिया बंद, बच्ची की मां की रिपोर्ट पर दादी को किया गिरफ्तार

जयपुर. पोते की चाहत में दादी ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। राजधानी के मुरलीपुरा में एक महिला ने पहले तो 2 माह की पोती को गला दबाकर मारने का प्रयास किया, लेकिन फिर पकड़े जाने के डर से मासूम दृष्टि को पानी से भरे टैंक में डालकर ढक्कन बंद कर दिया। इससे मासूम की मौत हो गई। घटना गुरुवार की है, लेेकिन शुक्रवार तक किसी ने दृष्टि की मौत के संबंध में मुरलीपुरा थाना पुलिस को रिपोर्ट नहीं दी। पुलिस ने अपने स्तर पर जांच पूछताछ की और बच्ची मां गुड्डी से मामले में रिपोर्ट लेकर शुक्रवार को दृष्टि की दादी विमला को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में विमला ने हत्या करना कबूल कर लिया है।
पुलिस के अनुसार मुरलीपुरा के शिव नगर निवासी अनिल साबु परचून की दुकान करते हैं। अनिल की मां विमला देवी को पोती दृष्टि के जन्म के बाद से बहू गुड्डी खटकने लगी थी। इस पर विमला ने गुरुवार को बहू गुड्डी को बेटी की हत्या में फंसाने की साजिश रची। उसने बहू गुड्डी को सफाई के बहाने छत पर भेजकर पहले तो पोती का गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया, लेकिन फिर पकड़े जाने के डर से टैंक का ढक्कर खोलकर उसमें पटक दिया। काफी देर तक बहू गुड्डी नीचे नहीं आई तो विमला पोती के नहीं मिलने की बात कहकर चिल्लाने लगी, ताकि उस पर किसी को शक नहीं हो। फिर खुद ही बच्ची में टैंक में ढूंढऩे की नसीहत देने लगी। इस पर वहां मौजूद लोगों ने टैंक का ढक्कन खोला तो मासूम दृष्टि का शव पानी में तैरता नजर आया। लोगों ने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को बच्ची का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया। परिजनों ने शुक्रवार शव की अंत्येष्टि भी कर दी, मासूम की मौत के सम्बंध में थाने में कोई रिपोर्ट नहीं दी। डीसीपी अशोक गुप्ता ने बताया किअस्पताल से मिली सूचना के आधार पर बच्ची की हत्या का शक हुआ। इस पर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाई। बच्ची की मां गुड्डी से रिपोर्ट ली और दादी विमला को शक के आधार पर थाने लाकर पूछताछ की। पूछताछ में विमला ने हत्या करना कबूल कर लिया।

इन बातों से गहराया शक
- दो माह की बच्ची घर के बाहर तक नहीं जा सकती
- टैंक का ढक्कन नहीं खोल सकती
- गिरने के बाद ढक्कन किसने बंद किया
- दादी के पास ही पोती थी, दादी ही टैंक में तलाशने की बात क्यों बोली

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned