scriptकाम पर लौटे सफाई कर्मचारी, घर—घर पहुंचे हूपर तो साफ नजर आई सड़कें | Nagar Nigam Jaipur cleaning system | Patrika News
जयपुर

काम पर लौटे सफाई कर्मचारी, घर—घर पहुंचे हूपर तो साफ नजर आई सड़कें

Jaipur cleaning system: राजधानी सहित प्रदेशभर में एक दिन पहले हड़ताल पर चले गए सफाईकर्मी आज से काम पर लौट आये है। शहर में सफाई कार्य शुरू हो चुका है, वहीं कचरा उठाने में नगर निगम ने अतिरिक्त संसाधन लगाए है।

जयपुरJun 07, 2023 / 02:45 pm

Girraj Sharma

काम पर लौटे सफाई कर्मचारी, साफ हुई सड़कें

काम पर लौटे सफाई कर्मचारी, साफ हुई सड़कें

जयपुर। राजधानी सहित प्रदेशभर में एक दिन पहले हड़ताल पर चले गए सफाईकर्मी आज से काम पर लौट आये है। शहर में सफाई कार्य शुरू हो चुका है, वहीं कचरा उठाने में नगर निगम ने अतिरिक्त संसाधन लगाए है।
सरकार और सफाईकर्मियों के बीच मंगलवार को हुई दो दौर की बातचीत के बाद सहमति बनी। इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने आज से काम पर लौट आये है। हालांकि शहर में सफाई व्यवस्था सुचारू होने में एक-दो दिन लगेंगे। सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए अफसर भी फील्ड में उतर आये है।
इस पर बनी सहमति
इससे पहले मंगलवार को सफाई कर्मचारी नेताओं को सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया। इस पर सफाई श्रमिक संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया सहित अन्य नेता डीएलबी वार्ता के लिए पहुंचे, वहां डीएलबी डायरेक्टर हृदेश कुमार व सचिव महेश कुमार शर्मा के बीच वार्ता हुई, लेकिन इसमें सहमति नहीं बन पाई। शाम को मंत्री महेश जोशी ने अधिकारियों व सफाई कर्मचारियों के बीच जाकर वार्ता की, इसमें मंत्री महेश जोशी ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती की संशोधित विज्ञप्ति की फाइल पर सीएम ने हस्ताक्षर कर दिए है। शुक्रवार तक संशोधित विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। इसके बाद सफाई कर्मचारियों काम पर लौटने को राजी हुए।
https://youtu.be/Yofw9VjT6DQ

Home / Jaipur / काम पर लौटे सफाई कर्मचारी, घर—घर पहुंचे हूपर तो साफ नजर आई सड़कें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो