scriptवाह रे वाह निगम! एपीओ किए गए जिस अफसर की हो रही थी जांच, उसे ही दे दी पोस्टिंग | Nagar Nigam Posted Controversial APO Officer | Patrika News
जयपुर

वाह रे वाह निगम! एपीओ किए गए जिस अफसर की हो रही थी जांच, उसे ही दे दी पोस्टिंग

नगर निगम के रसूखदार जनप्रतिनिधि का चहेेता अफसर, इसलिए मेहरबानी!

जयपुरDec 19, 2017 / 05:30 pm

dinesh

jmc

jmc

जयपुर। कई बड़ी गड़बडिय़ों के आरोप से घिरे और एपीओ किए गए अफसर पर नगर निगम इतना मेहरबान हो गया कि जांच पूरी होने पहले ही पोस्टिंग दे दी गई। हवामहल जोन (पश्चिम) से एपीओ किए गए दिनेश पारीक को उपायुक्त (कच्ची बस्ती) की जिम्मेदारी दी गई है। इसके पीछे शहरी सरकार के ही एक रसूखदार जनप्रतिनिधि का दबाव की चर्चा है। इसी कारण निगम प्रशासन की कार्यशैली कठघरे में आ गई है। निगम आयुक्त ने भी माना है कि आरोप गंभीर है और जांच पूरी हुई बाकी है। ऐसे में सवाल उठना लाज़मी है कि आखिर किसके दबाव में ऐसा किया गया। हालांकि, उन्होंने इस प्रक्रिया में किसी तरह की खामी से इनकार किया है।

 

प्रदेश में बारिश लाएगा बंगाल की खाड़ी का चक्रवाती तंत्र! गुलाबी नगर में बादलों की आवाजाही शुरू

 

गंभीर आरोप से घिरे…
– गलत तरीके से नक्शा जारी करने और उसके लिए मिलीभगत करना।
– सफाईकर्मियों के ठेके के लिए कार्य क्षेत्र के कई टुकड़े कर दिए। ऐसा नहीं किया जा सकता था। एक ही वतद के कई टुकड़े कर ऐसा किया, जिससे खुद के स्तर पर निर्णय कर लिया।
-भूखण्डों के पट्टे जारी नहीं करने, मकान निर्माण, जीर्णोद्धार की स्वीकृति सहित कई आमजन से जुड़े कार्यो में लापरवाही।
– कुछ मामलों में शहरी सरकार के एक जनप्रतिनिधि की भूमिका भी चर्चा में है। हालांकि, जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। जांच प्रभावित नहीं हो, इसके लिए उन्हें एपीओ कियाया गया।(गड़बड़ी के इन आरोप की जांच को आयुक्त ने माना है)

 

गुजरात-हिमाचल में भले ही जीती हो भाजपा, लेकिन यहां तो कांग्रेस को ही मिली है जीत

 

जिला कलक्टर ने भी उन्हें पेंशन सत्यापन मामले में लापरवाही बरतने पर चार्टशीट दी हुई है। गलत तरीके से नक्शा जारी करने, ठेके में गड़बड़ी सहित कई शिकायत की जांच की जा रही है। उन्हें उस जगह की बजाय दूसरी जिम्मेदारी दी गई है।
रवि जैन, आयुक्त, नगर निगम

Home / Jaipur / वाह रे वाह निगम! एपीओ किए गए जिस अफसर की हो रही थी जांच, उसे ही दे दी पोस्टिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो