scriptकांग्रेस के साथ जाएंगे हनुमान बेनीवाल, नागौर सीट पर होगा आरएलपी का उम्मीदवार! | nagaur lok sabha seat: congress and hanuman beniwal may be alliance | Patrika News

कांग्रेस के साथ जाएंगे हनुमान बेनीवाल, नागौर सीट पर होगा आरएलपी का उम्मीदवार!

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2019 02:02:15 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार तय करने और जीत के समीकरण साधने में जुटी है।

jyoti mirdha and hanuman beniwal
जयपुर। लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार तय करने और जीत के समीकरण साधने में जुटी कांग्रेस नागौर लोकसभा सीट खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की पार्टी के बीच गठबंधन होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस और बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के बीच गठबंधन का फॉर्मूला भी तय हो चुका है।
ये रहेगा फॉर्मूला
फॉमूेले के तहत कांग्रेस 24 सीट पर चुनाव लड़ेगी और नागौर की एक सीट आरएलपी को देगी। नागौर सीट पर आरएलपी अपने उम्मीदवार को चुनाव में उतारेगी। बेनीवाल नागौर के साथ ही पाली व बाड़मेर की सीट भी मांग रहे थे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी से हुई मुलाकात में वह अपनी मांग पर अड़े हुए थे। बताया जा रहा है कि इसके बाद कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के साथ ही विधायक महेंद्र चौधरी, चेतन डूडी और रिछपाल मिर्धा के समझाने पर बेनीवाल केवल नागौर की सीट पर ही तैयार हो गए। इस सीट से बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल चुनाव मैदान में उतार सकते है।
नागौर की राजनीति में खलबली
नागौर की राजनीति में इस घटनाक्रम से खलबली मच गई है और बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायक नागौर की सीट बेनीवाल को देने के विरोध में भी हैं, लेकिन फिलहाल कोई भी खुलकर नहीं बोल रहा है।
ज्योति मिर्धा को तगड़ा झटका!
इस गठबंधन के बाद से नागौर से टिकट की दावेदारी ज्योति मिर्धा को तगड़ा झटका लगा है। ज्योति नागौर से 2009 में सांसद रह चुकी हैं व 2014 में मोदी लहर के चलते हार गई थीं। इस बार भी शुरूआती दौर में ज्योति मिर्धा का टिकट पक्का माना जा रहा था। हालांकि नागौर के अधिकांश कांग्रेस विधायक व पदाधिकारी उनका विरोध कर रहे हैं।
ज्योति भाजपा के संपर्क में!
उधर, भाजपा में भी वर्तमान सांसद व मंत्री सीआर चौधरी के खिलाफ जबरदस्त माहौल बना हुआ है। ऐसे में बताया जा रहा है कि ज्योति मिर्धा ने अपने पारिवारिक सूत्रों के जरिए भाजपा के संपर्क साधाना शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो