scriptखुलासा : महाराज निकले हैं राउंड पर, सेना संभल कर रहना, नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारी करते थे कोड में बातचीत | Narcotics bureau superintendent si and constable arrest by acb | Patrika News
जयपुर

खुलासा : महाराज निकले हैं राउंड पर, सेना संभल कर रहना, नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारी करते थे कोड में बातचीत

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरApr 05, 2019 / 09:08 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

खुलासा : महाराज निकले हैं राउंड पर, सेना संभल कर रहना, नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारी करते थे कोड में बातचीत

मुकेश शर्मा / जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को नारकोटिक्स विभाग पर की गई कार्रवाई में बड़े खुलासे होने शुरू हो गए हैं। एसीबी ने बताया कि नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी और कर्मचारी आपस में बातचीत में कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे।

एसीबी अधिकारियों ने बताया कि नारकोटिक्स ब्यूरो पर नजर रखी जा रही थी। अतिरिक्त निदेशक रहे सहीराम की गिरफ्तारी के बाद उसकी जगह नए अधिकारी ने पदभार संभाला। यह भी सामने आया है कि जब नया अधिकारी राउंड पर निकलते तो अधीनस्थ कई अधिकारी और कर्मचारी सतर्क हो जाते। एक दूसरे को फोन कर सूचना देते कि ‘महाराज (अतिरिक्त निदेशक)’ राउंड पर निकले हैं। संभलकर रहना, कोई गड़बड़ी नहीं कर दे। हालांकि नए अधिकारी से पहले सहीराम से उनकी ट्यनिंग सही थी।

एसीबी के रिमांड पर नारकोटिक्स का उपनिरीक्षक
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने नारकोटिक्स ब्यूरो के गिरफ्तार हुए उपनिरीक्षक भानूप्रताप सिंह को शुक्रवार को उदयपुर एसीबी कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर एसीबी को सौंपा है। गौरतलब है कि एसीबी ने नारकोटिक्स के उपनिरीक्षक भानूप्रताप सिंह को गिरफ्तार किया था। जबकि एसीबी की कार्रवाई के दौरान नारकोटिक्स के अधीक्षक सुधीर यादव के घर सर्च में स्मैक बरामद होने पर स्थानीय थाना पुलिस को बुलाकर गिरफ्तार करवाया था। वहीं नारकोटिक्स के हवलदार प्रवीण सिंह के सर्च में अंग्रेजी शराब की बोतलें मिलने पर आबकारी एक्ट में स्थानीय थाना पुलिस को बुलाकर गिरफ्तार करवाया था। हालांकि एसीबी अधिकारी ठाकुर चन्द्रशील का कहना है कि अधीक्षक सुधीर यादव और हवलदार सहित एसीबी के प्रकरण के अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। मामले एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
यह है मामला

नारकोटिक्स विभाग को अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को जब्त अफीम के डोडा को नष्ट करवाना था। अधिकारियों ने मिलीभगत कर डोडा नहीं जलाकर उसे कागजों में ही जला नष्ट करना बता दिया था। नारकोटिक्स अधिकारी उक्त कार्रवाई कर लौट रहे थे। तभी एसीबी ने चित्तौडगढ़़ में सत्कार होटल के पास स्थानीय पुलिस से नाकाबंदी करवा उनकी गाड़ी को रोका गया। कार में सुधीर यादव, भानूप्रताप सिंह, प्रवीण सिंह, केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के वरिष्ठ सहायक रामविलास मीणा को पकड़ा गया।

Home / Jaipur / खुलासा : महाराज निकले हैं राउंड पर, सेना संभल कर रहना, नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारी करते थे कोड में बातचीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो