scriptप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर में, हर जिले के चुनिंदा लोगों से मिलेगें | #narendra modi#primeminister#india#aipur | Patrika News
जयपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर में, हर जिले के चुनिंदा लोगों से मिलेगें

शहरी विकास पर होगी राष्ट्रीय कार्यशाला, प्रधानमंत्री जनसभा को करेंगे संबोधित

जयपुरJun 23, 2018 / 02:04 pm

Shadab Ahmed

PM narendra Modi

PM narendra Modi

जयपुर. प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले कुछ महीनों में होने हैं और सरकार चुनावी मोड पर चल रही है। इसके चलते 7 जुलाई को जयपुर में सरकार की ओर से केन्द्र और राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं से लाभांवित करने के बहाने बड़ा सम्मेलन प्रस्तावित है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई मंत्री आ रहे हैैं। मोदी का यह कार्यक्रम दो चरणों में होगा। जेईसीसी में शहरी विकास को लेकर राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला होगी, जबकि इसी दिन जनसभा होगी। इसकी तैयारियों को लेकर आज सुबह मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता की अध्यक्षता में सभी जिला कलक्टरों की बैठक ली।
केन्द्र और राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं के बहाने सरकार अपनी ताकत दिखाना चाहती है। इसके लिए सरकार एक ही मंच से विभिन्न योजनाओं से बड़ी संख्या में लोगों को लाभांवित करने की तैयारी में जुटी हुई है। सभी जिलों के कलक्टरों से इसमें जुट जाने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही आज सुबह सचिवालय में सभी जिला कलक्टरों को मुख्य सचिव गुप्ता ने योजनाओं के लाभांवितों को छांटने में सावधानी बरतने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं में बड़ी संख्या में लाभांवित छांटे जाने हैं, उनमें विशेष तौर पर सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने बताया कि लाभांवित सभी वर्ग और आयु के होंगे। इनमें से कुछ लाभांवितों को प्रधानमंत्री से रूबरू भी करवाया जाएगा। इसके अलावा स्कूटी वितरण योजना के तहत लाभार्थियों को स्कूटी वितरण नहीं होने पर मुख्य सचिव ने जताई नाराजगी।
फिल्म के माध्यम से दिखाएंगे चार साल के विकास का सफर
मुख्य सचिव ने बताया कि केन्द्र सरकार की स्मार्ट सिटी, अमृत और प्रधानमंत्री आवास योजना को तीन साल हो रहे हैं। इसको लेकर केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से जेईसीसी में राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में राज्य सरकार की चार साल के विकास के सफर को ïिफल्म व अन्य माध्यमों से बताया जाएगा। मुख्य सचिव ने बताया कि यह कार्यक्रम दोपहर तीन से शाम साढ़े चार बजे के बीच होगा। जबकि जनसभा को लेकर अभी स्थान और समय तय नहीं हुआ है।
केन्द्र के इन प्रमुख योजनाओं पर फोकस
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना
प्रधानमंत्री आवास योजना
स्मार्ट सिटी योजना
स्किल डवलपमेंट योजना
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य योजना
वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना

-राज्य की इन योजनाओं पर फोकस
स्कूटी वितरण
पालनहार
राजश्री
श्रमिक कार्ड
मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना
भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना

Home / Jaipur / प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर में, हर जिले के चुनिंदा लोगों से मिलेगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो